Team India: हार्दिक ने करा ही दी इस घातक खिलाड़ी की वापसी, पंत की कप्तानी में नहीं मिला था मौका
Advertisement
trendingNow11221384

Team India: हार्दिक ने करा ही दी इस घातक खिलाड़ी की वापसी, पंत की कप्तानी में नहीं मिला था मौका

Team India: आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. इस सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को नया कप्तान चुना गया है.

 

फोटो (File)

Team India: आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. इस सीरीज के लिए पहली बार हार्दिक पांड्या को नया कप्तान चुना गया है. वहीं हार्दिक की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों से सजी एक टीम आयरलैंड का सामना करती हुई नजर आएगी. इस सीरीज में एक ऐसे खिलाड़ी का भी सेलेक्शन हो चुका है जिसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया था. 

इस घातक खिलाड़ी की हुई वापसी

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का भी सेलेक्शन हुआ है. सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था. जिसके बाद बड़े-बड़े दिग्गजों ने सवाल उठाया था. हालांकि सैमसन का प्रदर्शन आईपीएल 2022 में काफी अच्छा रहा था लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें इग्नोर कर दिया था. लेकिन आखिकार अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी कर चुका है. 

राजस्थान को फाइनल तक पहुंचाया

संजू बल्ले से तो अच्छा प्रदर्शन कर ही रहे हैं इसके अलावा कप्तानी में भी वो आईपीएल 2022 में काफी चमके थे. सैमसन की राजस्थान रॉयल्स टीम आईपीएल 2022 के फाइनल तक पहुंच गई थी. लेकिन फिर भी उन्हें मौका देना ठीक नहीं समझा गया. लोगों का ये भी मानना था कि सैमसन को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी चांस मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

इन नए खिलाड़ियों को मिला मौका

इस सीरीज के लिए कई नए खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. कई ऐसे खिलाड़ी भी टीम में शामिल हुए हैं जिनको साउथ अफ्रीका सीरीज में मौका नहीं दिया गया था. मुख्य तौर पर इसमें संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी का नाम आता है. वहीं सूर्यकुमार यादव की भी टीम में वापसी हो चुकी है. वहीं चोट के चलते केएल राहुल इस सीरीज से भी बाहर हो गए हैं.

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक  

Trending news