IND vs WI: वापसी से पहले ही बुमराह का करियर खा गया ये गेंदबाज! रोहित और द्रविड़ का बना सबसे भरोसेमंद
Advertisement
trendingNow11792807

IND vs WI: वापसी से पहले ही बुमराह का करियर खा गया ये गेंदबाज! रोहित और द्रविड़ का बना सबसे भरोसेमंद

Team India News: टीम इंडिया का एक खूंखार तेज गेंदबाज टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी से पहले ही उनकी जगह को खा गया है. ये घातक तेज गेंदबाज अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा भरोसेमंद और सबसे बड़ा करीबी बन गया है. 

IND vs WI: वापसी से पहले ही बुमराह का करियर खा गया ये गेंदबाज! रोहित और द्रविड़ का बना सबसे भरोसेमंद

Team India: टीम इंडिया का एक खूंखार तेज गेंदबाज टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी से पहले ही उनकी जगह को खा गया है. ये घातक तेज गेंदबाज अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा भरोसेमंद और सबसे बड़ा करीबी बन गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ का ये सबसे भरोसेमंद तेज गेंदबाज इतना ज्यादा घातक है कि विरोधी टीम के बल्लेबाजों के पिच पर ही पांव कांप जाते हैं. 

वापसी से पहले ही बुमराह का करियर खा गया ये गेंदबाज!

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं और अब ये तेज गेंदबाज भारतीय टेस्ट टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह को लगभग खा गया है. बता दें कि मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन वेस्टइंडीज की बैटिंग लाइनअप को तहस-नहस करते हुए उनकी पहली पारी को 255 रनों पर समेट दिया था. मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज की पहली पारी में 60 रन देकर 5 विकेट झटके. 

रोहित और द्रविड़ का बना सबसे भरोसेमंद

मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी पार एक पारी में 5 विकेट हॉल लेने का कमाल किया है. मोहम्मद सिराज अब टीम इंडिया की पहली पसंद के तेज गेंदबाज बन गए हैं. मोहम्मद सिराज टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सबसे ज्यादा भरोसेमंद और करीबी बन गए हैं.   

1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे

मोहम्मद सिराज टैलेंट के मामले में जसप्रीत बुमराह जैसे ही खतरनाक हैं. मोहम्मद सिराज को सेलेक्टर्स वर्ल्ड कप 2023 में मौका देने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग 1 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) के कारण इस साल मार्च में जसप्रीत बुमराह ने अपनी सर्जरी भी करवाई थी. जसप्रीत बुमराह को इससे पहले 2019 में पहली बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था. फिर साल 2022 जुलाई में और सितंबर 2022 में उन्हें बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था. 

करियर का दुखद अंत हो सकता है

स्ट्रेस फ्रैक्चर जैसी समस्या जसप्रीत बुमराह का करियर भी खत्म कर सकती है. जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग एक्शन उनके लिए बार-बार स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह बन रहा है. बुमराह का गेंदबाजी एक्‍शन उनके पैर और कमर के निचले हिस्से पर अधिक दबाव डालता है, जिससे चोटिल होने का खतरा अधिक बन जाता है. बार-बार चोटिल होने के कारण जसप्रीत बुमराह के करियर का दुखद अंत भी हो सकता है. ऐसे में मोहम्मद सिराज टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह लेकर उनका करियर खत्म कर सकते हैं.

Trending news