Team India: रोहित के आते ही पूरी तरह तबाह हुआ इस बल्लेबाज का करियर, माना जाता था विराट का फेवरेट
Advertisement

Team India: रोहित के आते ही पूरी तरह तबाह हुआ इस बल्लेबाज का करियर, माना जाता था विराट का फेवरेट

Team India: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जितनी बेहतरीन कप्तानी करते हैं उससे बेहतरीन उनकी बल्लेबाजी है. लेकिन रोहित के चलते एक घातक बल्लेबाज का करियर पूरी तरह तबाह हो गया.

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा जितनी बेहतरीन कप्तानी करते हैं उससे बेहतरीन उनकी बल्लेबाजी है. रोहित के नाम बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स हैं. पहले ये बल्लेबाज सिर्फ सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छा बल्लेबाज माना जाता था, लेकिन पिछले कुछ सालों से रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया है. लेकिन रोहित के चलते एक घातक बल्लेबाज का करियर पूरी तरह तबाह हो गया. 

रोहित ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर

कप्तान रोहित शर्मा ने जब से टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया तभी से कई अच्छे ओपनर्स को टीम से बाहर बैठना पड़ा है. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम दिग्गज ओपनर मुरली विजय का भी है. मुरली विजय एक समय तक टीम इंडिया के बेस्ट टेस्ट ओपनर माने जाते थे, लेकिन अब उन्हें सालों से क्रिकेट से दूर ही देखा गया है. दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुरली विजय ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उसके बाद से रोहित शर्मा, केएल राहुल और शुभमन गिल ने टीम से उनका पत्ता पूरी तरह काट दिया है. 

भारत के लिए बनाए करीब 4000 रन

मुरली विजय ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 61 मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 3982 रन बनाए. इतना ही नहीं उनके बल्ले से 12 शतक भी निकले. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और वो कुछ खास कर भी नहीं पाए. पिछले 3 साल से वो टीम से बाहर हैं और अब रोहित शर्मा और केएल राहुल की फॉर्म को देखते हुए लगता है कि उन्हें आने वाले समय में टीम में जगह मिलेगी भी नहीं. हाल ही में 2 साल के बाद उन्हें एक घरेलू लीग में खेलते हुए देखा गया था. 

माने जाते थे विराट के खास

जब विराट कोहली को टेस्ट टीम की कमान मिली तभी से मुरली विजय लगातार टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते थे. इस खिलाड़ी ने सालों तक ये जिम्मेदारी संभाली. लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर छोड़कर टेस्ट में भी ओपनिंग करने लगे, जिसके बाद मुरली विजय का करियर तबाह होने की ओर बढ़ गया. अब ये खिलाड़ी किसी भी वक्त क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर सकता है. 

रोहित हैं बेस्ट ओपनर 

रोहित शर्मा इस वक्त टीम इंडिया के ही नहीं बल्कि दुनिया के भी बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. वनडे और टी20 में दुनिया पर राज करने वाले रोहित के नाम पहले टेस्ट क्रिकेट में कोई भी शतक विदेशी धरती पर नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुए दौरे पर उन्होंने ये कारनामा भी कर दिखाया. रोहित के नाम वनडे क्रिकेट में 3 डबल सेंचुरी हैं, मौजूदा समय में कोई भी दूसरा बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड के आस-पास भी नहीं है.

Trending news