रोहित की वजह से खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया को अकेले दम पर जिताता था मैच
Advertisement
trendingNow12481312

रोहित की वजह से खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया को अकेले दम पर जिताता था मैच

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जितनी बेहतरीन कप्तानी करते हैं, उससे विस्फोटक उनकी बल्लेबाजी है. रोहित शर्मा के नाम बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. पहले रोहित शर्मा को सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट में अच्छा बल्लेबाज माना जाता था, लेकिन पिछले 6-7 साल में रोहित शर्मा ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट्स में महानता के स्तर को छुआ है.

रोहित की वजह से खत्म हुआ इस स्टार खिलाड़ी का करियर! टीम इंडिया को अकेले दम पर जिताता था मैच

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जितनी बेहतरीन कप्तानी करते हैं, उससे विस्फोटक उनकी बल्लेबाजी है. रोहित शर्मा के नाम बल्लेबाजी के कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. पहले रोहित शर्मा को सिर्फ वनडे और टी20 क्रिकेट में अच्छा बल्लेबाज माना जाता था, लेकिन पिछले 6-7 साल में रोहित शर्मा ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट्स में महानता के स्तर को छुआ है. बता दें कि रोहित शर्मा ने जब टेस्ट ओपनर के तौर पर अपनी जगह पक्की की थी तो इसके चलते एक बल्लेबाज का करियर पूरी तरह तबाह हो गया.

रोहित ने खत्म किया इस खिलाड़ी का करियर!

कप्तान रोहित शर्मा ने जब टेस्ट क्रिकेट में अपना दबदबा बनाया तभी से कई अच्छे ओपनर्स को टीम से बाहर बैठना पड़ा. इन्हीं खिलाड़ियों में एक नाम दिग्गज ओपनर मुरली विजय का भी है. मुरली विजय ने लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद जनवरी 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. मुरली विजय एक समय तक टीम इंडिया के बेस्ट टेस्ट ओपनर माने जाते थे, लेकिन अब उन्हें सालों से क्रिकेट से दूर ही देखा गया. दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुरली विजय ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था.

विराट कोहली का था बेहद करीबी

मुरली विजय ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 61 मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 3982 रन बनाए. इतना ही नहीं उनके बल्ले से 12 शतक भी निकले. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और वो कुछ खास कर भी नहीं पाए. जब विराट कोहली को टेस्ट टीम की कमान मिली तभी से मुरली विजय लगातार टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते थे. इस खिलाड़ी ने सालों तक ये जिम्मेदारी संभाली, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा मिडिल ऑर्डर छोड़कर टेस्ट में भी ओपनिंग करने लगे, जिसके बाद मुरली विजय का करियर तबाह होने की ओर बढ़ गया. अब ये खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुका है.

रोहित शर्मा का टेस्ट करियर

रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत के कप्तान हैं. रोहित शर्मा ने भारत के लिए अभी तक 62 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 43.65 की बेहतरीन औसत से 4234 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12 शतक और 18 अर्धशतक दर्ज हैं. रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट स्कोर 212 रन है.

Trending news