Azamgarh: आजमगढ़ के घरों से गायब हुए देवी-देवता.. धर्म बदलने वाला शातिर गिरोह एक्टिव!
Advertisement
trendingNow12481137

Azamgarh: आजमगढ़ के घरों से गायब हुए देवी-देवता.. धर्म बदलने वाला शातिर गिरोह एक्टिव!

Azamgarh: आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. क्षेत्र में कुछ लोगों पर आरोप है कि उन्होंने गांव की भोली-भाली जनता को पैसे का लालच देकर उनके घरों से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटवाईं और उनकी जगह ईसा मसीह की तस्वीरें लगाने का प्रयास किया.

Azamgarh: आजमगढ़ के घरों से गायब हुए देवी-देवता.. धर्म बदलने वाला शातिर गिरोह एक्टिव!

Azamgarh: आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र में एक बार फिर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. क्षेत्र में कुछ लोगों पर आरोप है कि उन्होंने गांव की भोली-भाली जनता को पैसे का लालच देकर उनके घरों से देवी-देवताओं की तस्वीरें हटवाईं और उनकी जगह ईसा मसीह की तस्वीरें लगाने का प्रयास किया.

पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर जांच शुरू की

घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और कंधरापुर थाने को मामले की सूचना दी. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. पुलिस ने बताया कि वहां से ईसाई धर्म से संबंधित बड़ी मात्रा में साहित्य बरामद किया गया है.

देवी-देवताओं की तस्वीरें फाड़ी गईं,..

धर्मांतरण के मामलों पर क़ानून बनने के बावजूद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. ईसाई मिशनरियों द्वारा चलाए जा रहे धर्मांतरण के खेल पर अब भी रोक नहीं लग रही है. भाजपा के जिला उपाध्यक्ष ने कंधरापुर थाने में एक शिकायती पत्र देकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने बताया कि देवी-देवताओं की तस्वीरें फाड़ी गईं, जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है.

लोगों को दी जा रही पैसे की लालच

साथ ही, यह भी कहा गया कि बाइबिल और ईसा मसीह की पूजा कराने के लिए हर रविवार और गुरुवार को प्रार्थना सभाएं आयोजित की जा रही थीं, जहां भीड़ इकट्ठा कर धन का प्रलोभन दिया जा रहा था.

एक आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने तेज की चांज 

इस मामले में, एसपी सिटी ने पुष्टि की है कि धर्म परिवर्तन की सूचना पर कंधरापुर थानाध्यक्ष को जांच के लिए भेजा गया. मौके पर आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गईं और एक आरोपी, राजाराम, को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news