Team India: Smriti Mandhana को ICC ने दिया खास तोहफा, इन दिग्गजों की लिस्ट में किया शामिल
Advertisement

Team India: Smriti Mandhana को ICC ने दिया खास तोहफा, इन दिग्गजों की लिस्ट में किया शामिल

Smriti Mandhana Team India: भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने एक खास लिस्ट में शामिल किया है.

फोटो (File)

Smriti Mandhana: भारतीय महिला टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) इस समय इंग्लैंड में द हंड्रेड क्रिकेट टूर्नामेंट खेल रही हैं. इसी बीच स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को एक बड़ी खुशखबरी दी हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने उन्हें एक खास लिस्ट में शामिल किया है. 

इस खास क्लब में शामिल हुईं स्मृति मंधाना

भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) शुक्रवार को जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की '100 प्रतिशत क्रिकेट सुपरस्टार' सूची में युवा सलामी बल्लेबाज शैफाली वर्मा के साथ शामिल हो गई हैं. शैफाली वर्मा, इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन, न्यूजीलैंड की अमेलिया केर, वेस्ट इंडीज की हैली मैथ्यूज और दक्षिण अफ्रीका की लौरा वोल्वार्डट '100 प्रतिशत क्रिकेट सुपरस्टार' टीम महिला खिलाड़ीं बनीं हैं.

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर

शुक्रवार को, आईसीसी ने पांच और खिलाड़ियों को '100 प्रतिशत क्रिकेट सुपरस्टार' में जोड़ा जो इस पहल का हिस्सा हैं - मंधाना, फातिमा सना (पाकिस्तान), एश्ले गार्डनर (आस्ट्रेलिया), सोफिया डंकले (इंग्लैंड), और गैबी लुईस (आयरलैंड). 26 साल की मंधाना इंटरनेशनल क्रिकेट में एक दशक पूरा करने के करीब हैं. उन्होंने खुद को दुनिया भर में सबसे पूर्ण प्रारूप वाली खिलाड़ियों में से एक के रूप में स्थापित किया है. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक के आंकड़े

मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट में एक कप्तान के रूप में भी उभरी हैं। उनकी निरंतरता ने उन्हें 2021 आईसीसी महिला क्रिकेटर आफ द ईयर के रूप में नामित किया है, जबकि आईसीसी महिला खिलाड़ी रैंकिंग में वह क्रमश: एक दिवसीय और टी20 में बल्लेबाजों के लिए 10वें और चौथे स्थान पर हैं. मंधाना ने 74 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें 42.52 की औसत से 2,892 रन बनाए हैं, जिसमें पांच शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं। टी20 क्रिकेट में, उनके नाम 92 मैचों में 2,192 रन हैं, जिसमें 16 अर्धशतक शामिल हैं. मंधाना ने चार टेस्ट भी खेले हैं और जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news