जानिए क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे टीम इंडिया के पेसर इशांत शर्मा
Advertisement

जानिए क्रिकेट को कब अलविदा कहेंगे टीम इंडिया के पेसर इशांत शर्मा

मौजूदा समय में भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड मिलने के बाद यह बताया है कि वह कब तक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं.

 

इंशात शर्मा ने बताया कि वह क्रिकेट से कब लेंगें संन्यास (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हाल ही में देश के सबसे खास खेल पुरस्कार में से एक अर्जुन अवॉर्ड (Arjuna Award) हासिल करने वाले भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने यह खुलासा किया है कि वह कब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे. मौजूदा समय में इशांत शर्मा टेस्ट टीम इंडिया में सबसे सफल गेंदबाज हैं. इंशात शर्मा ( Ishant Sharma) ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर अर्जुन पुरस्कार मिलने के बाद अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर खुद के क्रिकेट करियर के भविष्य के बारे में खुलकर बातचीत की है. 

  1. क्रिकेट से संन्यास पर इशांत शर्मा ने की खुलकर बात
  2. टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट से 3 कदम दूर इशांत 
  3. हाल ही में इशांत को अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया 

दरअसल, अजुर्न अवॉर्ड को पाने की खुशी में सबका शुक्रियादा करते हुए इशांत शर्मा ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर के माध्यम से लिखा है, "बहुत छोटी से उम्र में उन्हें क्रिकेट के प्रति अपने लगाव और जुनून का एहसास हुआ. तब से लेकर वर्तमान समय तक मैं इस खेल में अपना 100 प्रतिशत देता आ रहा हूं और आगे भी मैं यही क्रम जारी रखूंगा. इसके साथ ही जब तक मेरा शरीर मेरा साथ दे रहा है, तब तक मैं क्रिकेट खेलता रहूंगा बाकी आगे ईश्वर की मर्जी."

इशांत ने यह भी बताया है कि वह अपने खेल को और बेहतरीन बनाकर अपने भारत देश के नाम का स्तर और भी ऊंचा करना चाहते हैं. अंत में इशांत ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और खेल मंत्रालय को विशेष धन्यवाद किया है. मालूम हो इशांत शर्मा पिछले 13 सालों से भारतीय क्रिकेट की सेवा में तत्पर लीन है. हालांकि इस दौरान एक तेज गेंदबाज होने के तहत इशांत चोटों से जूझते रहे हैं. 

इशांत शर्मा टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट से 3 कदम दूर
31 वर्षीय इशांत शर्मा ने साल 2007 में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) खेलना शुरू किया था. ऐसे में इशांत शर्मा क्रिकेट के इस प्रारंभिक स्वरूप में एक खास कीर्तिमान हासिल करने से मजह 3 कदम दूर हैं. दरअसल  इशांत शर्मा ने 97 टेस्ट मैचों में 297 विकेट चटकाएं हैं. इस आधार पर 300 टेस्ट विकेट के आंकड़े को छूने में इशांत को महज 3 विकेट की दरकार है. अगर इशांत इस उपलब्धि को हासिल करते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट प्राप्त करने वाले छठे भारतीय गेंदबाज होंगे, जबकि पूर्व दिग्गज कपिल देव और जहीर खान के बाद इशांत शर्मा तीसरे तेज गेंदबाज होंगे, जो टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बनाएंगे. 

VIDEO

 

Trending news