श्रीलंका सीरीज में टीम को मिले 2 धाकड़ खिलाड़ी, Rohit Sharma को नहीं आई रहाणे-पुजारा की याद
Advertisement
trendingNow11126553

श्रीलंका सीरीज में टीम को मिले 2 धाकड़ खिलाड़ी, Rohit Sharma को नहीं आई रहाणे-पुजारा की याद

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा को 2 ऐसे धाकड़ बल्लेबाज मिले हैं, जिनकी बैटिंग देखकर रोहित को अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की याद नहीं आई. 

file photo

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुवाई टीम इंडिया बहुत ही प्रचंड फॉर्म में चल रही है. वह नए-नए प्लेयर्स को आजमा रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया को नंबर 3 और नंबर 5 के लिए दो धाकड़ प्लेयर्स मिले हैं. इन खिलाड़ियों  ने ऐसा खतरनाक खेल दिखाया है, कि कप्तान रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की याद तक नहीं आई. 

  1. रोहित को मिले ये दो धाकड़ बल्लेबाज 
  2. नहीं आई पुजारा-रहाणे की याद 
  3. टीम इंडिया ने जीती सीरीज 

अजिंक्य रहाणे की जगह उतरा ये बल्लेबाज 

श्रीलंका सीरीज में रोहित शर्मा ने नबंर पांच पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को उतारा था, अय्यर ने इस मौके को बखूबी तरीके से भुनाया उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी टीम को धराशाई कर सके. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे मैच की दोनों ही पारियों में शानदार हाफ सेंचरी लगाई. अय्यर लाल गेंद के क्रिकेट में बड़ा कमाल कर सकते हैं. अय्यर के पास पारी को बुनने की कला है और वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं. पहली पारी में उन्होंने 92 रन और दूसरी पारी में 67 रन बनाए थे, जिसकी वजह से उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था. अय्यर ने अपने डेब्यू मैच में शानदार शतक लगाया था. 

अय्यर ने आईपीएल में दिखाया दम 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को हाल में ही केकेआर (KKR) का कप्तान बनाया गया हैं. केकेआर टीम ने उन्हें मोटी रकम देकर अपने साथ जोड़ा है. वह बड़े मैचों के खिलाड़ी रहे हैं. अय्यर ने अकेले अपने दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं. घरेलू क्रिकेट में  अय्यर ने 54 मैचों में 4592 रन बनाए हैं. वह मुंबई की तरफ से खेलते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इस खिलाड़ी के पास विकेट पर टिकने की गजब क्षमता है. उनकी कप्तानी में ही दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 के फाइनल में पहुंची थी.

नंबर तीन के लिए मिला पुजारा से खतरनाक बल्लेबाज

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया के लिए मैच विनर बनकर उभरे हैं. भारत की तरफ से हनुमा ने 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ किया था. अभी तक हनुमा ने 12 टेस्ट मैचों में 624 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है. हनुमा मिडिल ऑर्डर में खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ मैच बचाकर सभी को अपनी क्षमता से अवगत करा दिया था. इस घातक खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था. उनके पास वह काबिलियत है कि वह फंसे हुए मैच भारत को जिता सकें. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हनुमा विहारी को कप्तान रोहित शर्मा ने नंबर तीन पर उतारा था. हनुमा विहारी ने पहले टेस्ट मैच में शानदार हाफ सेंचुरी लगाई थी. अब वह टीम इंडिया की बल्लेबाजी क्रम की मजबूत नींव बन चुके हैं. 

Trending news