शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे से होंगे बाहर, ये 2 खिलाड़ी रोहित के साथ कर सकते हैं ओपनिंग
Advertisement

शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे से होंगे बाहर, ये 2 खिलाड़ी रोहित के साथ कर सकते हैं ओपनिंग

भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल (Shubhman Gill) चोटिल हो गए हैं और वह पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं. 

Rohit Sharma and Shubman Gill

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार के बाद टीम इंडिया (Team India) की जमकर आलोचना हो रही है. बता दें कि भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं और वह पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि कौन से वह दो खिलाड़ी हैं, जो टेस्ट मैचों में शुभमन गिल की जगह ले सकते हैं और रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. 

केएल राहुल
 
केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के प्रबल दावेदार हैं. केएल राहुल दूसरी बार इंग्लैंड का दौरा कर रहे हैं. टॉप ऑर्डर भारत की ताकत रहा है, जो टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप हो रहा है. केएल राहुल शुभमन गिल से बेहतर बल्लेबाज हैं, जो खुलकर बल्लेबाजी करने में माहिर हैं. राहुल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट साल 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जिसका बाद से वह टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में सफल नहीं हो सके हैं. राहुल की लिमिटेड ओवर क्रिकेट में फॉर्म काफी शानदार है.

मयंक अग्रवाल

शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल भी टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं. मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक के पास टेस्ट क्रिकेट के अच्छा अनुभव है. ओपनिंग में शुभमन गिल की जगह मयंक अग्रवाल बेहतर विकल्प हो सकते हैं. शुभमन गिल के लचर बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद उनकी टेस्ट टीम में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं. शुभमन गिल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 8 मैचों में 414 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 31.84 रहा है.

4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

राहुल और अग्रवाल में से किसी एक को पारी की शुरुआत के लिए उतारा जा सकता है. रोहित शर्मा निश्चित रूप से अच्छे खिलाड़ी हैं. इंग्लिश कंडीशंस के लिए राहुल और अग्रवाल के पास बेहतर तकनीक है और फिर उसी के आधार पर फैसला ले सकते हैं.' बता दें कि भारत 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगा.

VIDEO

Trending news