Team India: रोहित की वजह से बचा इस खिलाड़ी का बर्बाद होता करियर, विराट की कप्तानी में नहीं मिली थी जगह!
Advertisement

Team India: रोहित की वजह से बचा इस खिलाड़ी का बर्बाद होता करियर, विराट की कप्तानी में नहीं मिली थी जगह!

Team India Rohit Sharma: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को लगातार मौके मिल रहे हैं. ये खिलाड़ी विराट की कप्तानी में टीम का हिस्सा बनने में नाकाम हो रहा था. 

Photo (BCCI)

Team India Rohit Sharma: टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त से करेगी. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो चुका है. टीम की कमान रोहित शर्मा के होथों में होगी, वहीं रोहित की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ी और सीनियर खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे. इस बार स्क्वाड में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार एशिया कप खेलेंगे. वहीं इस टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो आईपीएल 2022 से पहले टीम में जगह बनाने के लिए तरस रहा था, लेकिन अब रोहित की कप्तानी में इस खिलाड़ी को लगातार मौके मिल रहे हैं.

रोहित की वजह से बचा करियर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही विरोट कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. रोहित की कप्तानी में लगातार युवा खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है और सीनियर खिलाड़ी भी टीम में वापसी करने में कामयाब रहे हैं, जो विराट कोहली की कप्तानी में टीम का हिस्सा बनने में नाकाम रहे थे. इनमें सबसे बड़ा नाम युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का है. युजवेंद्र चहल आईपीएल 2022 से पहले टीम में जगह बनाने के लिए जूझ रहे थे, लेकिन वह अब एशिया कप में टीम के सबसे अहम खिलाड़ी रहने वाले हैं. 

विराट की कप्तानी में नहीं मिला मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में विराट कोहली ने आखिरी बार टी20 में कप्तानी की थी, लेकिन विराट की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) टीम का हिस्सा नहीं थे. इस साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी, इस टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) सबसे बड़े दावेदार हैं. चहल (Yuzvendra Chahal) टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं. 

टीम इंडिया में अभी तक का सफर

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेला है. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अभी तक 62 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 8.1 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 79 विकेट लिए हैं. वहीं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) अभी तक 67 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 118 विकेट हैं और उन्होंने 5.23 की इकॉनमी से ही रन खर्च किए हैं. 

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news