टीम इंडिया का ये खिलाड़ी तोड़ेगा रोहित के 264 रनों का रिकॉर्ड! बल्ले से मचाता है गदर
Advertisement

टीम इंडिया का ये खिलाड़ी तोड़ेगा रोहित के 264 रनों का रिकॉर्ड! बल्ले से मचाता है गदर

रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने वैसे तो नामुमकिन जैसा ही है, लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा है जोकि ये रिकॉर्ड तहस-नहस कर सकता है. ये बल्लेबाज टीम इंडिया के लिए आने वाले समय में रोहित से ज्यादा घातक ओपनर बनेगा. 

 

फोटो (YOUTUBE)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा शायद इतने बेहतरीन कप्तान नहीं हैं जितने की वो शानदार ओपनर हैं. रोहित को पूरी दुनिया में हिटमैन नाम से जाना जाता है. इतना नाम कमाने से पहले इस बल्लेबाज ने दुनिया के कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किए जिसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी. इसका सबसे बड़ा उदाहरण ये है कि रोहित दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जो वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ने वैसे तो नामुमकिन जैसा ही है, लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा है जोकि ये रिकॉर्ड तहस-नहस कर सकता है. 

  1. रोहित ने ठोके थे 264 रन
  2. ये खिलाड़ी तोड़ सकता है रिकॉर्ड
  3. रखता है हिटमैन जैसा दम

ये बल्लेबाज कर सकता है कमाल 

रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ना वैसे तो बहुत ही मुश्किल काम है. लेकिन एक बल्लेबाज ऐसा है जो ये काम कर सकता है. ये बल्लेबाज अभी सिर्फ 22 साल का है. इस बल्लेबाज का नाम है पृथ्वी शॉ है. जी हां, शॉ का बल्लेबाजी करने का तरीका एकदम रोहित शर्मा जैसा ही है. शॉ कुछ ही गेंदों में मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं. आने वाले समय में निश्चित ही ये बल्लेबाज भारतीय टीम के लिए बड़े कमाल कर सकता है. मौजूदा युवा खिलाड़ियों में सिर्फ पृथ्वी शॉ में ही वो दम नजर आता है कि 264 रनों का रिकॉर्ड वो एक पारी में ही तोड़ सकते हैं. 

गेंदबाजों में अभी से दिखता है खौफ

घातक भारतीय ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अभी काफी युवा हैं. वह हमेशा से ही रोहित जैसी तूफानी बैटिंग करते हैं. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये बल्लेबाज ओपनिंग की जिम्मेदारी बखूबी संभालता है. पृथ्वी शॉ के मैदान पर होने से बॉलर्स उनसे खौफ खाते हैं. वह अपनी बल्लेबाजी से कैसा गदर मचा सकते हैं, इसका नजारा हम सभी आईपीएल में देख चुके हैं. उनके विस्फोटक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन भी किया. 

रोहित के रिकॉर्ड को है खतरा

यह युवा ओपनर बल्लेबाज मैदान पर आते ही गेंदबाजों के ऊपर अपने धाकड़ स्ट्रोक के द्वारा धावा बोल देते हैं. ऐसे में ये युवा बल्लेबाज आने वाले समय में रोहित शर्मा के 264 रनों को पार कर सकता है. ये बात तो सभी मानते हैं कि अगर ये बल्लेबाज पूरे 50 ओवर पिच पर टिक गया तो बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स के लिए खतरा बन जाएगा. शॉ को बड़े खिलाड़ियों के रिटायरमेंट के बाद एकबार फिर से टीम में देखा जा सकता है. लंबे समय तक अगर ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा रहा तो 264 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

Trending news