'टीम से बड़ा कोई नहीं', 3-0 से सीरीज जीतकर ये क्या बोल गए कप्तान सूर्या, गंभीर का भी लिया नाम
Advertisement
trendingNow12470518

'टीम से बड़ा कोई नहीं', 3-0 से सीरीज जीतकर ये क्या बोल गए कप्तान सूर्या, गंभीर का भी लिया नाम

संजू सैमसन के पहले टी20 इंटरनेशनल शतक की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में शनिवार को 133 रन से जीत दर्ज करके सीरीज 3-0 से अपनी झोली में डाली. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करके 6 विकेट पर 297 रन बनाए जो इस फॉर्मेट में उसका बेस्ट स्कोर था.

'टीम से बड़ा कोई नहीं', 3-0 से सीरीज जीतकर ये क्या बोल गए कप्तान सूर्या, गंभीर का भी लिया नाम

संजू सैमसन के पहले टी20 इंटरनेशनल शतक की मदद से भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में शनिवार को 133 रन से जीत दर्ज करके सीरीज 3-0 से अपनी झोली में डाली. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करके 6 विकेट पर 297 रन बनाए जो इस फॉर्मेट में उसका बेस्ट स्कोर था. बांग्लादेश की टीम बड़े टारगेट के दबाव में ढेर हो गई. बांग्लादेश की टीम जवाब में 7 विकेट पर 164 रन ही बना सकी. टीम इंडिया की 3-0 से सीरीज जीत के बाद टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव सातवें आसमान पर हैं.

3-0 से सीरीज जीतकर ये क्या बोल गए कप्तान सूर्या?

भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश का तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद जबरदस्त रिएक्शन दिया है. सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'हमने एक टीम के तौर पर बहुत कुछ हासिल किया है. मैं अपनी टीम में निस्वार्थ क्रिकेटरों को शामिल करना चाहता हूं. हम एक निस्वार्थ टीम बनना चाहते हैं. जैसा कि हार्दिक ने कहा, हम मैदान पर और मैदान के बाहर एक-दूसरे के प्रदर्शन का लुत्फ उठाना चाहते हैं, जितना संभव हो उतना समय बिताना चाहते हैं.'

गंभीर का भी लिया नाम

सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'हमारा यह जज्बा मैदान पर भी बना रहता है और हम इसका लुत्फ उठाते हैं. टीम के बारे में बातचीत कुछ ऐसी ही रही है. गौती भाई ने सीरीज की शुरुआत में और जब हम श्रीलंका गए थे, तब भी यही कहा था कि टीम से बड़ा कोई नहीं है. अगर आप 99 या 49 या किसी भी स्कोर पर हैं, अगर आपको लगता है कि आपको टीम के लिए मैदान के बाहर गेंद मारनी है, तो आपको इसे मारना होगा और यही संजू ने किया. मैं उसके लिए वाकई बहुत खुश हूं.'

सभी को अपना योगदान देना होगा

सूर्यकुमार यादव ने कहा, 'हमें बहुत लचीला होना होगा. सभी को अपना योगदान देना होगा. जिस तरह से खिलाड़ियों ने इस सीरीज में दिखाया, वह काबिले तारीफ था.' सुधार करने के बारे में सूर्यकुमार यादव ने बताया कि बस अच्छी आदतें बनाए रखें, मैदान पर भी उन्हें जारी रखें और बस ऐसे ही बने रहें. भारत को अब 16 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारतीय टेस्ट कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा एक बार फिर अपने फैंस का मनोरंजन करने उतरेंगे.

Trending news