T20 World Cup जीतने के लिए टीम इंडिया को लेने होंगे ये 2 बड़े फैसले, वरना टूट जाएगा वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना
Advertisement

T20 World Cup जीतने के लिए टीम इंडिया को लेने होंगे ये 2 बड़े फैसले, वरना टूट जाएगा वर्ल्ड चैम्पियन बनने का सपना

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया को अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना है, तो उसे 2 बड़े फैसले लेने होंगे.  टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतना बड़ा चैलेंज होगा.

Team India

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए इस बार टी20 वर्ल्ड कप जीतना बड़ा चैलेंज होगा. 23 अक्टूबर 2022 को टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा. टीम इंडिया को अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना है, तो उसे 2 बड़े फैसले लेने होंगे. आइए एक नजर डालते हैं, उन 2 बड़े फैसलों पर: 

1. ऋषभ पंत को करना होगा बाहर

भारत को अगर इस साल टी20 वर्ल्ड कप जीतना है, तो ऋषभ पंत को ड्रॉप करने का मुश्किल फैसला लेना होगा. ऋषभ पंत की बात करें तो वह टी20 फॉर्मेट में खेलने के लायक नजर नहीं आते. इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में ऋषभ पंत को टीम इंडिया से बाहर करके दिनेश कार्तिक को मौका देना ज्यादा सही फैसला होगा. टेस्ट और वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है, लेकिन टी20 क्रिकेट में वह उतने असरदार खिलाड़ी नहीं दिखे हैं, जितने कि दिनेश कार्तिक हैं. दिनेश कार्तिक एक बहुत ही बेहतरीन फिनिशर हैं. दिनेश कार्तिक सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शुमार हैं. दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग और बल्ले से कमाल दिखाने में माहिर खिलाड़ी हैं. कार्तिक ने हाल ही में फिनिशर के रूप में अपनी भूमिका में अच्छा प्रदर्शन किया है.

2.  भुवनेश्वर कुमार की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी करनी होगी

भुवनेश्वर कुमार की अगर बात करें तो वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने के लायक नजर नहीं आते हैं. भुवनेश्वर कुमार की टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बनती. बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से एक हफ्ते पहले तक सभी देश अपनी 15 सदस्यीय टीमों में बदलाव कर सकते हैं और स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से किसी भी क्रिकेटर को अपनी मेन 15 में चुन सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को अगर ये लगता है कि भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन खराब है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में दीपक चाहर को शामिल कर सकते हैं और भुवनेश्वर कुमार को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को मौका देना बढ़िया फैसला साबित हो सकता है. दीपक चाहर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग है. दीपक चाहर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. दीपक चाहर शुरुआत और आखिरी के ओवरों में बहुत ही घातक गेंदबाजी करके विकेट निकालने की कला जानते हैं. दीपक चाहर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है.

Trending news