World Cup: भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 में हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी, रहना होगा अलर्ट
Advertisement
trendingNow11896547

World Cup: भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 में हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी, रहना होगा अलर्ट

Team India: भारत में वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की पोल वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले खुल गई है. भारतीय तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का हाल ही में घटिया प्रदर्शन देखने को मिला है. 

World Cup: भारत के लिए वर्ल्ड कप 2023 में हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी, रहना होगा अलर्ट

World Cup 2023: भारत में वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के प्रदर्शन की पोल वर्ल्ड कप 2023 से ठीक पहले खुल गई है. भारतीय तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का हाल ही में घटिया प्रदर्शन देखने को मिला है. वर्ल्ड कप 2023 में शार्दुल ठाकुर को मौका देकर भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. शार्दुल ठाकुर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में विकेट और रनों दोनों के लिए जूझते नजर आए थे. 

वर्ल्ड कप 2023 में हार का कारण बन सकता है ये खिलाड़ी

गेंदबाजी के दौरान शार्दुल ठाकुर की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर धज्जियां उड़ाईं. शार्दुल ठाकुर इसके अलावा रनों के लिए भी जूझते नजर आए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान पहले और दूसरे वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर को एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. शार्दुल ठाकुर ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में 10 ओवरों की गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 78 रन लुटाए. इसके बाद इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 35 रन लुटा दिए.

भारत को रहना होगा अलर्ट

पिछले 5 वनडे मैचों में शार्दुल ठाकुर सिर्फ 5 विकेट ही ले पाए हैं. इस दौरान उन्होंने खूब रन भी लुटाए हैं. शार्दुल ठाकुर का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय है. वर्ल्ड कप 2023 में शार्दुल ठाकुर का खराब प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. शार्दुल ठाकुर के इस लचर प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वह जगह बनाने के लायक नहीं रहे. एशिया कप 2023 के दौरान भी शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में पस्त नजर आए थे. बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी शार्दुल ठाकुर दोनों ही मोर्चों पर पस्त नजर आएं हैं.

टीम इंडिया की भलाई के लिए ड्रॉप करना जरूरी

शार्दुल ठाकुर की तुलना में दीपक चाहर बेहतर बल्लेबाज हैं और वह अपनी घातक तेज गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. दीपक चाहर की खतरनाक तेज गेंदबाजी वर्ल्ड कप 2023 में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होती. दीपक चाहर के पास रफ्तार के साथ बेहतरीन स्विंग भी है, जिसके कारण वह बल्लेबाजों के लिए बेहद खतरनाक साबित होते हैं. दीपक चाहर ने टीम इंडिया के लिए 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 16 विकेट हासिल किए हैं. दीपक चाहर की सबसे बड़ी खूबसूरती ये है कि वह शुरुआती और बीच के ओवरों में विकेट निकालने का टैलेंट रखते हैं.

Trending news