Team India: पंत का चौंकाने वाला खुलासा, T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को सता रहा है ये बड़ा डर
Advertisement

Team India: पंत का चौंकाने वाला खुलासा, T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को सता रहा है ये बड़ा डर

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 बेहद खराब बीता था. इस साल टीम की नजरें वापसी करने पर होंगी और ऑस्ट्रेलिया में कप्तान रोहित शर्मा इतिहास रचना चाहेंगे. हालांकि उससे पहले टीम को एक अलग डर सता रहा है.   

 

फोटो (File)

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2021 बेहद खराब बीता था. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के खिताब को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन खराब प्रदर्शन के चलते उन्हें पहले ही दौर में बाहर होना पड़ा. इतना ही नहीं वर्ल्ड कप जैसे स्टेज पर टीम इंडिया को पहली बार पाकिस्तान ने भी हरा दिया. लेकिन इस साल टीम की नजरें वापसी करने पर होंगी और ऑस्ट्रेलिया में कप्तान रोहित शर्मा इतिहास रचना चाहेंगे. हालांकि उससे पहले टीम को एक अलग डर सता रहा है. 

पंत ने किया बड़ा खुलासा  

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा की टीम इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले थोड़ा नर्वस है. टी20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. पंत ने यहां एक कार्यक्रम से इतर कहा, ‘अब जबकि विश्व कप पास में है तब पूरी टीम थोड़ा नर्वस है लेकिन इसके साथ ही हम एक टीम के रूप में हम अपना शत-प्रतिशत देना और प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। हम केवल यही कर सकते हैं.’

2013 में जीता था आखिरी खिताब

भारत ने आईसीसी का आखिरी टूर्नामेंट 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था और अब वह इस इंतजार को समाप्त करने के लिए बेताब है. भारत पिछली बार टी20 विश्व कप के पहले दौर में ही बाहर हो गया था. पंत ने कहा, ‘उम्मीद है इस बार फाइनल में पहुंचेंगे और टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. ऑस्ट्रेलिया में हमें दर्शकों का समर्थन मिलता है. इससे लगता है कि हम जीत सकते हैं.’

बेहद खराब रहा था पिछला प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा खराब रहा था. टीम इंडिया को सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने भी दूसरे मैच में भारत को हरा दिया. लगातार दो हार मिलने के बाद टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो गई. लेकिन इस बार सभी को उम्मीद है कि भारतीय टीम वापसी करेगी और ऑस्ट्रेलिया में फिर एक बार इतिहास रचा जाएगा. 

Trending news