IND vs WI: टीम इंडिया इन 3 धुरंधर खिलाड़ियों को करेगी बहुत मिस, कहीं हाथ से ना फिसल जाए ट्रॉफी!
Advertisement
trendingNow11766808

IND vs WI: टीम इंडिया इन 3 धुरंधर खिलाड़ियों को करेगी बहुत मिस, कहीं हाथ से ना फिसल जाए ट्रॉफी!

IND vs WI: टीम इंडिया 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलेगी जिसका आगाज डोमिनिका में टेस्ट से होगा. फिर 3 वनडे और 5 टी20 मैच भी खेले जाएंगे. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस पूरी सीरीज में 3 खिलाड़ियों को बहुत मिस करेगी.

IND vs WI: टीम इंडिया इन 3 धुरंधर खिलाड़ियों को करेगी बहुत मिस, कहीं हाथ से ना फिसल जाए ट्रॉफी!

India vs West Indies: भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी. इसका आगाज 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से होगा जिसका पहला मुकाबला डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया 3 खिलाड़ियों को पूरी सीरीज में बहुत मिस करेगी.

पूरी सीरीज में रहेंगे बाहर

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी. सीरीज के शुरुआती दो वनडे मैच बारबाडोस में होंगे जबकि आखिरी वनडे 1 अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा. फिर 5 मैचों की टी20 सीरीज 3 से 13 अगस्त तक खेली जाएगी. इस पूरी सीरीज में भारतीय टीम में 3 खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे.

ऋषभ पंत

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पूरी सीरीज से बाहर रहेंगे. उन्हें गत वर्ष दिसंबर में कार हादसे में गंभीर चोट लगी थी. पंत की इसके चलते सर्जरी भी हो चुकी है, फिलहाल वह रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं. मैदान पर उनकी वापसी कब होगी, इस पर आधिकारिक तौर से कोई अपडेट नहीं आया है. पंत टीम इंडिया के लिए काफी फायदेमंद साबित होते हैं, लेकिन फिलहाल उनका मैदान पर उतरना नामुमकिन है.

श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया के नंबर-4 पर सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी चोटिल हैं. वह एशिया कप तक मैदान पर वापसी कर सकते हैं, जिसकी उम्मीदें लगाई जा रही हैं. अय्यर भी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. 28 साल के इस बल्लेबाज ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच गत मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में टेस्ट के तौर पर खेला था. अय्यर ने अभी तक के करियर में 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

शिखर धवन 

भारत के अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी पूरी सीरीज में किसी भी फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं. बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट और वनडे सीरीज से बाहर रखा है. अभी तक टी20 टीम का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन धवन का उसमें भी चुने जाना बेहद मुश्किल है. 37 साल के धवन का करियर अब अंतिम पड़ाव पर माना जा रहा है. वह काफी वक्त से केवल केवल वनडे फॉर्मेट में ही खेलते नजर आते हैं. 

Trending news