तगड़ा झटका! कप्तान बीमार... पहले मैच से बाहर, चंद घंटे पहले आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान
Advertisement
trendingNow12435623

तगड़ा झटका! कप्तान बीमार... पहले मैच से बाहर, चंद घंटे पहले आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से तुरंत पहले साउथ अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा बीमार होने के चलते पहले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट कर दी.

तगड़ा झटका! कप्तान बीमार... पहले मैच से बाहर, चंद घंटे पहले आई बुरी खबर, ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

Temba Bavuma Ruled Out : साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 सितंबर (आज) से शुरू हो रही है. पहले मुकाबले से चंद घंटे पहले साउथ अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर सामने आई कि कप्तान टेम्बा बावुमा इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं. दरअसल, वह तबीयत ठीक न होने से वजह से इस मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. उनकी जगह टीम के एक खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है. दूसरा मुकाबला 20 सितंबर और तीसरा मुकाबला 22 सितंबर को खेला जाएगा. ये तीनों ही मुकाबले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने तय हैं. 

इस खिलाड़ी को मिली कमान

टेम्बा बावुमा के तबीयत ठीक न होने के चलते बाहर होने के बाद पहले वनडे मैच के लिए एडेन मार्करम को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'प्रोटियाज वनडे इंटरनेशनल (ODI) के कप्तान टेम्बा बावुमा बीमारी के कारण बुधवार, 18 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले वनडे से बाहर हो गए हैं. एडेन मार्करम उनकी जगह पर कार्यवाहक कप्तान होंगे.'

ये भी पढ़ें : 'PAK के खिलाफ 183 रन की वो पारी...' गौती भाई के साथ विराट कोहली का मसालेदार इंटरव्यू

दोनों देशों के बीच पहली वनडे सीरीज

यूएई में होने वाली यह तीन मैचों की वनडे सीरीज इन दोनों टीमों के बीच पहली द्विपक्षीय 50 ओवर सीरीज है. दोनों टीमें आईसीसी इवेंट्स में दो बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जिसमें प्रोटियाज ने दोनों मैच जीते हैं. इससे पहले दोनों टीमें T20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ी थीं, जहां साउथ अफ्रीका ने जीत दर्ज की और फाइनल में जगह बनाई. अफगानिस्तान की टीम पहली बार किसी भी फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक पहुंचने में कामयाब हुई थी.

ये भी पढ़ें : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बोले PAK हेड कोच, भारत के खिलाफ इस बयान से मचाई सनसनी

अफगानिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका वनडे टीम 

टेम्बा बावुमा (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, ब्योर्न फोर्टुइन, रीज़ा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, नकाबा पीटर, एंडिले सिमलेन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरिन और लिज़ाद विलियम्स.

Trending news