IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बोले PAK हेड कोच, भारत के खिलाफ इस बयान से मचाई सनसनी
Advertisement
trendingNow12435213

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बोले PAK हेड कोच, भारत के खिलाफ इस बयान से मचाई सनसनी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के अंत में 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी. इसको लेकर बयानबाजी जारी है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने भारत के  खिलाफ बयान दिया है.

IND vs AUS : बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर बोले PAK हेड कोच, भारत के खिलाफ इस बयान से मचाई सनसनी

Jason Gillespie statement on BGT 2024-25 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के अंत में 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी. इसको लेकर बयानबाजी जारी है. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी ने भारत के  खिलाफ बयान दिया है. गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलिया को सपोर्ट किया है और कहा कि वे भारत को आसानी से हरा सकते हैं. बता दें कि भारत पिछले 10 सालों से इस खिताब बरकरार रखने में सफल रहा है, जिसमें 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतना भी शामिल है. 

पाकिस्तानी कोच का बयान 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी का मानना है ऑस्ट्रेलिया भारत को आसानी से हरा सकता है लेकिन इसके लिए उन्हें अपनी गेंदबाजी चौकड़ी (पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन) के दमदार प्रदर्शन की जरूरत है. गिलेस्पी ने फॉक्स स्पोर्ट्स पर कहा, 'वे देश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. उनके रिकॉर्ड खुद ही सब कुछ बयां करते हैं. नाथन लियोन सहित यह चौकड़ी, मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के पास सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है. मैं उनका समर्थन करूंगा और मुझे पूरा विश्वास है कि वे अपना काम बखूबी कर सकते हैं.'

ये भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट मैच की कैसी होगी पिच? बड़े राज पर से उठ गया पर्दा

 

टीम इंडिया के बारे में क्या कहा?

गिलेस्पी ने भारतीय टीम को लेकर कहा, 'भारत बहुत अच्छा खेल रहा है. वे पिछले कुछ समय से शानदार टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने हाल के दिनों में ऑस्ट्रेलिया को हराया है. लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के पास भारत को हराने का मौका है.' ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज स्मिथ की बैटिंग पोजीशन पर काफी बहस हो रही है कि उन्हें ओपनिंग जारी रखनी चाहिए या अपने पुराने नंबर यानि मिडिल ऑर्डर में खेलना चाहिए. इस पर गिलेस्पी का मानना ​​है कि अनुभवी बल्लेबाज को टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि वो यहां अपनी बेस्ट फॉर्म में खेलते हैं.

ये भी पढ़ें : चीन का झंडा लेकर स्टेडियम में बैठे पाकिस्तानी खिलाड़ी, भारतीय फैंस ने लताड़ दिया

22 नवंबर से शुरू होगी सीरीज

2024/25 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की महत्वपूर्ण सीरीज क्रमशः पर्थ, एडिलेड (पिंक बॉल मैच), ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेली जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा. फिलहाल टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार है. दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज की शुरुआत चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम से होगी.

Trending news