कोरोना वायरस के बाद पहली बार होगी टेस्ट सीरीज, वेस्टइंडीज टीम इस देश में पहुंची
Advertisement

कोरोना वायरस के बाद पहली बार होगी टेस्ट सीरीज, वेस्टइंडीज टीम इस देश में पहुंची

कोरोना वायरस महामारी की वजह से दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर रोक लग गई थी, लेकिन अब वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

इंग्लैंड के मैनचेस्टर पहुंचे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी.(फोटो-Twitter/@englandcricket)

सेंट जोंस: वेस्टइंडीज (West Indies) की क्रिकेट टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंट चुकी है. इससे पहले पूरी टीम का कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट करवाया गया था जिसमें सभी की रिपोर्ट ‘नेगेटिव’ आई थी. सोमवार को वेस्टइंडीज के विभिन्न द्वीपों से खिलाड़ियों को दो विमानों से लाया गया और फिर वो विशेष विमान से इंग्लैंड के मैनचेस्टर के लिए रवाना हुए थे.

  1. कोरोना वायरस के बाद पहली टेस्ट सीरीज,
  2. वेस्टइंडीज टीम टेस्ट खेलने इंग्लैंड पहुंची.
  3. टीम में कई रिजर्व खिलाड़ी शामिल किए गए.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा था कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचने पर पूरी टीम पृथकवास पर चली जाएगी ओर उनका फिर से कोविड-19 के लिए परीक्षण किया जाएगा. इसके साथ ही टीम का 7 हफ्ते का दौरा भी शुरू हो जाएगा जहां उन्हें जैव सुरक्षित वातावरण में रहना होगा. इस दौरान खिलाड़ियों को सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. 3 टेस्ट मैच 21 दिन के अंदर खाली स्टेडियमों में खेले जाएंगे. पहला टेस्ट 8 जुलाई से साउथैम्पटन में खेला जाएगा. दूसरा (16 से 20 जुलाई) और तीसरा (24 से 28 जुलाई) टेस्ट मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे.

इन स्थलों का चयन इसलिए किया गया है कि क्योंकि इनमें स्टेडियम के अंदर या उसके पास में होटल है और इनमें जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जा सकता है. वेस्टइंडीज को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक मई और जून में इंग्लैंड का दौरा करना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. कप्तान जेसन होल्डर ने वेस्टइंडीज में सफर शुरू करने से पहले कहा था कि, ‘हम सीरीज के लिए इंग्लैंड जा रहे हैं और यह खेलों विशेषकर क्रिकेट के लिये यह बहुत बड़ा कदम है.’

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम इस प्रकार है- जेसन होल्डर (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड, नक्रुमा बोनर, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज, रकीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, केमार होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, रेमन रीफर और केमार रोच।

रिजर्व खिलाड़ी- सुनील अंबरीस, जोशुआ डासिल्वा, शैनन गेब्रियल, कीन हार्डिंग, काइल मेयर, प्रेस्टन मैकस्वीन, मार्क्विनो मिंडले, शाइनी मोसले, एंडरसन फिलिप, ओशेन थॉमस और जोमेल वार्रिकान।
(इनपुट-भाषा)

Trending news