IPL 2020: ये 7 धुरंधर खिलाड़ी आईपीएल 13 में नहीं आएंगे नजर
Advertisement

IPL 2020: ये 7 धुरंधर खिलाड़ी आईपीएल 13 में नहीं आएंगे नजर

आईपीएल 2020 का मंच बेशक तैयार है. लेकिन इस बार सीएसके के सुरेश रैना और हरभजन सहित अन्य 5 खिलाड़ी ऐसे और हैं, जो इस बार के आईपीएल सीजन में नजर नहीं आएंगे. 

रैना सहित 6 खिलाड़ी नहीं खेल रहे IPL 13 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली. आईपीएल का 13वां सीजन अब तक शुरू नहीं हुआ है उससे पहले कई दिग्गज खिलाड़ी इस संस्करण को छोड़ चुके हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना, हरभजन सिंह और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा समेत 4 ऐसे अन्य खिलाड़ी हैं. जो इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में धूम नहीं मचा पाएंगे. ऐसे में आईपीएल के फैन्स क्रिकेट के इन महारथियों को जरूर मिस करेंगे. इस बीच आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी जो इस बार आईपीएल 2020 (IPL 2020) नहीं खेल पाएंगे. 

  1. रैना-भज्जी नहीं खेल रहे हैं IPL 13
  2. MI के लसिथ मलिंगा भी हैं बाहर
  3. 4 अन्य खिलाड़ी भी नहीं हैं IPL 2020 का हिस्सा

क्रिस वोक्स, दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 13 से सबसे पहले पीछे हटने वाले इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) रहे. वोक्स ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था. दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने क्रिस वोक्स 1.5 करोड़ की कीमत में खरीद था. लेकिन उनके जाने के बाद दिल्ली की टीम ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे को टीम में शामिल किया. 

हैरी गर्नी, केकेआर

इंग्लैंड के फास्ट बॉलर हैरी गर्नी (Hurry Gurney) कंधे की चोट के चलते इस बार के आईपीएल 2020 में दिखाई नहीं देंगे. दरअसल इस बार गर्नी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते नजर आ सकते थे. हालांकि केकेआर (KKR) ने अभी भी गर्नी की जगह किसी ओर को टीम में शामिल नहीं किया है. 

सुरेश रैना, चेन्नई सुपरकिंग्स 
 
मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना (Suresh Raian) के अचानक से आईपीएल 13 से हटने का मामला काफी गर्माया. रैना के इस फैसले को लेकर अलग-अलग खबरें भी चलीं. लेकिन बाद में सीएसके (CSK) के सुरेश रैना ने बताया कि उनके परिवार पर के सदस्यों पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें उनके फूफा जी और भाई की मृत्यु हो गई. इसलिए उन्हें यूएई से वापस लौटकर भारत आना पड़ा 

जेसन रॉय, दिल्ली कैपिटल्स 

इंग्लैंड के घातक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) की कमी इस बार दिल्ली कैपिटल्स (DC) को काफी खलने वाली है. क्योंकि रॉय मौजूदा समय में टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. मांसपेशियों में चोट के कारण जेसन रॉय इस बार का आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. दिल्ली ने उनकी रिप्लेशमेंट पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम को लिया है. 

लसिथ मलिंगा, मुबंई इंडियंस (MI)

आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) इस बार का आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. दरअसल मलिंगा ने निजी कारणों से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है. बताया जा रहा है कि लसिथ मलिंगा के पिताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है. 

केन रिचर्डसन, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (Kane Richardson) भी आईपीएल के 13वें संस्करण का हिस्सा नहीं. केन रिचर्डसन इस बार आपको आरसीबी की तरफ से खेलते दिखाई दे सकते थे. लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुआ इस बार का आईपीएल छोड़ दिया है. बता दें कि केन रिचर्डसन पहली बार पिता बनने वाले हैं, ऐसे में वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. आरसीबी (RCB) ने केन की जगह ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जैम्पा को टीम में शामिल किया है. 

हरभजन सिंह, चेन्नई सुपरकिंग्स

भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह आगामी आईपीएल में के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) में शामिल नहीं हैं. हाल ही में भज्जी ने इस बात की जानकारी दी कि वो आईपीएल 13 (IPL 13) नहीं खेलेंगे. निजी कारणों की वजह से हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी इस बार के टूर्नामेंट के से पीछे हट गए हैं. 

Trending news