Bhuvneshwar Kumar के करियर पर छाए संकट के बादल, ये खूंखार गेंदबाज छीन सकते हैं जगह!
Advertisement
trendingNow11059375

Bhuvneshwar Kumar के करियर पर छाए संकट के बादल, ये खूंखार गेंदबाज छीन सकते हैं जगह!

India vs South Africa: भारत के स्टार स्विंग गेंदबाज  भुवनेश्वर कुमार काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका दौरे पर उनकी जगह कई घातक खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. इन प्लेयर्स ने पिछले कुछ समय से अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. 

File Photo

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे टीम का ऐलान अभी नहीं हुआ है. कई खिलाड़ियों का टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भारत के स्टार गेंदबाजों में शुमार रहे हैं, लेकिन अब वह बिल्कुल अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी गेंदों में वह जादू नहीं दिखाई दे रहा है, जिसके लिए वह जाने जाते हैं. टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था. ऐसे में साउथ अफ्रीका टूर पर टीम से बाहर होना तय नजर आ रहा है. उनकी जगह घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को जगह मिल सकती है. 

  1. खतरे में भुवनेश्वर का करियर 
  2. घातक खिलाड़ी छीन सकते हैं जगह 
  3. हर्षल पटेल हैं शानदार गेंदबाज 

1. हर्षल पटेल

हर्षल पटेल आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं. इनकी गेंदों से बल्लेबाज खौफ खाते हैं. हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 32 विकेट हासिल किए और पर्पल कैप पर कब्जा जमाया. उनकी घातक गेंदबाजी के आगे कोई भी बल्लेबाज ठहर न सका. हर्षल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में 5 विकेट भी हासिल किए. उनकी तूफानी गेंदबाजी ने आरसीबी को कई मैच जिताए. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए, उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला और इस गेंदबाज ने उस मौके का भरपूर फायदा उठाया. अपने पहले ही मैच में हर्षल को उनकी कातिलाना बॉलिंग के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड मिला. हर्षल गेंद को भुवनेश्वर की तरह ही दोनों ओर स्विंग करा सकते हैं. साउथ अफ्रीका टूर पर इस गेंदबाज को भुवनेश्वर कुमार की जगह शामिल किया जा सकता है.

2. आवेश खान 

आवेश खान (Avesh Khan) ने आईपीएल 2021 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया है. इस गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए 16 मैचों में 24 विकेट हासिल किए. आवेश बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और कुछ ही गेंदों में मैच पलटने का दम रखते हैं. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. आवेश को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी शामिल किया था, लेकिन इस गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का अवसर नहीं मिला. अब साउथ अफ्रीका के लिए वनडे टीम का ऐलान होना है ऐसे में इस घातक गेंदबाज को भुवी की जगह शामिल किया जा सकता है.

3.अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आईपीएल में घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए इस गेंदबाज 12 मैचों में 18 विकेट हासिल किए थे, उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स ने उन्हें रिटेन किया है. केएल राहुल की कप्तानी में इस गेंदबाज ने शानदार खेल का नजारा पेश किया. जब भी राहुल को विकेट की जरूरत होती थी. वह अर्शदीप का नंबर घुमा देते थे. ये गेंदबाज बहुत ही घातक गेंदबाजी करता है. ऐसे में अर्शदीप को साउथ अफ्रीका दौरे पर शामिल किया जा सकता है. 

Trending news