सोशल मीडिया पर इन 5 क्रिकेटरों के दीवाने हैं फैंस, जानिए कौन हैं टॉप पर
Advertisement
trendingNow1701830

सोशल मीडिया पर इन 5 क्रिकेटरों के दीवाने हैं फैंस, जानिए कौन हैं टॉप पर

क्रिकेट के आंकड़ों में भले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर तो वे मास्टर ब्लास्टर को बहुत पीछे छोड़ चुके हैं.

एक कार्यक्रम में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी.

नई दिल्ली: अगर आपसे पूछा जाए कि भारतीय क्रिकेट में फैन फॉलोइंग के हिसाब से सबसे ज्यादा चर्चित क्रिकेटरों के नाम बताइए तो निश्चित तौर पर कुछ नाम बिना पलक झपकाए आपकी जुबां पर आ जाएंगे. लेकिन अगर आपसे ये पूछा जाए कि इन सभी में से सबसे ज्यादा चर्चित क्रिकेटर का नाम चुनिए तो निश्चित तौर पर विराट कोहली (Virat Kohli)और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) में से एक नाम चुनना आपके लिए बेहद मुश्किल हो जाएगा. चलिए हम आपको सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट के 5 सबसे ज्यादा मशहूर क्रिकेटर्स के नाम और उनके फैंस की संख्या बताते हैं, जिससे ये भी पता चल जाएगा कि क्रिकेट छोड़ने के बाद भी मास्टर ब्लास्टर कितने पॉपुलर हैं.

विराट कोहली की फैन फॉलोइंग है सबसे ज्यादा
क्रिकेट के आंकड़ों में भले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर तो वे मास्टर ब्लास्टर को बहुत पीछे छोड़ चुके हैं. विराट अकेले  क्रिकेटर हैं, जिनके सोशल मीडिया के 3 मेन प्लेटफार्म यानी इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर 10 करोड़ से ज्यादा फैन हैं. विराट को सोशल मीडिया पर 13.83 करोड़ लोग फॉलो करते हैं, जिनमें अकेले इंस्टाग्राम पर ही उनके 6.52 करोड़ फैन हैं. इसके अलावा फेसबुक पर विराट के 3.7 करोड़ और ट्विटर पर 3.61 करोड़ फैंस हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

दूसरे नंबर पर आते हैं सचिन तेंदुलकर
सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग के हिसाब से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नंबर भारतीय क्रिकेट में दूसरा है. उनके कुल 9.45 करोड़ फैन हैं. हालांकि इंस्टाग्राम पर 2.36 करोड़ के साथ वे विराट से बहुत पीछे हैं, लेकिन फेसबुक पर 3.8 करोड़ फैन वाले सचिन ने फिलहाल भारतीय कप्तान से मामूली बढ़त बना रखी है. ट्विटर पर भी सचिन 3.29 करोड़ फैंस के साथ विराट को करीबी टक्कर दे रहे हैं. 

 
 
 
 
 
 

महेंद्र सिंह धोनी के भी हैं 5 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर
कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग में तीसरा नंबर है. धोनी के कुल 5.21 करोड़ फैन हैं, जिनमें इंस्टाग्राम पर 2.45 करोड़, फेसबुक पर 2 करोड़ और ट्विटर पर 76 लाख लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

रोहित शर्मा तेजी से बढ़ रहे हैं आगे
भारतीय क्रिकेट के हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma)के क्रिकेट रिकॉर्ड की तरह उनके सोशल मीडिया अकाउंट के आंकड़े भी तेजी से बदल रहे हैं. रोहित के कुल 4.08 करोड़ फैन हैं. इनमें इंस्टाग्राम पर 1.42 करोड़, फेसबुक पर 1 करोड़ और ट्विटर पर 1.66 करोड़ लोग उनके खेल के दीवाने हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

वीरेंद्र सहवाग का आज भी अंदाज कातिलाना
पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) जिस  कातिलाना अंदाज में बल्लेबाजी करते थे, उसी कातिलाना अंदाज में सोशल मीडिया पर उनके पोस्ट भी फैंस का दिल जीतते हैं. इसी का नतीजा है कि वे भी 4 करोड़ फैंस वर्चुअल प्लेटफार्मों पर लिए हुए हैं. उन्हें इंस्टाग्राम पर 54 लाख, फेसबुक पर 1.4 करोड़ और ट्विटर पर 2.06 करोड़ फैंस फॉलो करते हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on

ये तीन क्रिकेटर भी हैं पीछे
इन 5 दिग्गज क्रिकेटरों के अलावा कुछ और क्रिकेटर भी हैं, जो सोशल मीडिया पर फैंस के मन में अपनी जगह बनाए हुए हैं. इनमें सुरेश रैना (Suresh Raina)के 3.11 करोड़, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के 2.11 करोड़, युवराज सिंह (Yuvraj Singh)के 2.76 करोड़ और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के 2.06 करोड़ फैंस हैं.

Trending news