Retirement: इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करियर में झटके 1000 से ज्यादा विकेट
Advertisement

Retirement: इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करियर में झटके 1000 से ज्यादा विकेट

Retirement Announced: एक दिग्गज तेज गेंदबाज ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये खिलाड़ी अपने क्रिकेट करियर में 1000 से ज्यादा विकेट हासिल कर चुका है.

Retirement: इस स्टार खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, करियर में झटके 1000 से ज्यादा विकेट

Tim Murtagh Announced Retirement: आयरलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और 23 साल तक काउंटी क्रिकेट का हिस्सा रहे टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) काउंटी क्रिकेट के इस सीजन के अंत में पेशेवर क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. 42 साल के मुर्तघ अपना आखिरी मैच ट्रेंट ब्रिज में नॉटिंघमशायर के खिलाफ खेलेंगे. उन्हें इसी सप्ताह लॉर्ड्स में वार्विकशायर के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए भी मिडलसेक्स की टीम में शामिल किया गया है.

करियर में झटके 1000 से ज्यादा विकेट

टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) को लॉर्ड्स में वार्विकशायर के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो यह मैच उनके करियर का 264वां फर्स्ट क्लास मैच होगा. टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) अपने करियर में अभी तक 1000 से ज्यादा विकेट झटक चुके हैं. हालांकि, 2023 सीजन की शुरुआत में एक खिलाड़ी-कोच की भूमिका निभाने के बाद, टिम मुर्तघ अब मिडलसेक्स बैक-रूम स्टाफ में एक स्थायी भूमिका के साथ, पूर्णकालिक कोचिंग में जाने के लिए तैयार है.

टिम मुर्तघ ने अपने संन्यास पर कही ये बात

टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) ने क्लब द्वारा जारी एक बयान में कहा, 'ये शब्द लगभग दस सालों से मेरे दिमाग में घूम रहे हैं, लेकिन अब इन्हें कागज पर उतारने का समय आ गया है. यह बहुत गर्व और दुख के साथ है कि मैं इस सीजन के अंत में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं. अविश्वसनीय 25 साल के करियर के बाद आखिरकार करियर को खत्म करने का समय आ गया है. 2007 से इस महान क्लब के लिए खेलना एक अविश्वसनीय सम्मान की बात है और मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मुझे यहां घर जैसा महसूस कराया. आगे बढ़ते हुए मैं मिडलसेक्स क्रिकेटरों की अगली पीढ़ी को उनके सपनों को पूरा करने में मदद करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता, क्योंकि मैं कोचिंग स्टाफ और अपने जीवन के अगले चरण में आगे बढ़ रहा हूं.'

टिम मुर्तघ का शानदार करियर

टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) के अपने करियर में अभी तक कुल 1341 विकेट हासिल किए हैं. टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) ने आयरलैंड के लिए कुल 3 टेस्ट, 58 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान टिम मुर्तघ (Tim Murtagh) ने कुल 100 विकेट हासिल किए हैं.

 

Trending news