T20 World Cup: IPL तय करेगा T20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों की किस्मत? T20 लीग इसलिए भी हैं जरूरी
Advertisement

T20 World Cup: IPL तय करेगा T20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों की किस्मत? T20 लीग इसलिए भी हैं जरूरी

T20 World Cup 2024: इसी साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड खेला जाना है. इस टूर्नामेंट से पहले अनुभवी कोच टॉम मूडी ने बयान दिया है. उनका मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) और बाकी टी20 लीग खिलाड़ियों के लिए अहम भूमिका निभाएंगी.

T20 World Cup: IPL तय करेगा T20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों की किस्मत? T20 लीग इसलिए भी हैं जरूरी

Tom Moody Statement: T20 वर्ल्ड कप के लिए अब कुछ ही समय बचा है. टीम मैनेजमेंट से लेकर खिलाड़ियों तक इस टूर्नामेंट की तैयारियों में लगे हुए हैं. अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में करीब 1 महीने तक यह टूर्नामेंट चलने वाला है. इसके शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. 1 जून से शुरु होने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 29 जून को होगा. इस टूर्नामेंट से पहले अनुभवी कोच टॉम मूडी का मानना है कि खिलाड़ियों का आईपीएल और बाकी टी20 लीग में प्रदर्शन काफी मायने रखने वाला है.     

टॉम मूडी ने दिया बयान 

अनुभवी कोच टॉम मूडी ने कहा कि खिलाड़ियों का आईपीएल और ILT20 जैसी कॉम्पिटिटिव लीग में प्रदर्शन इस बार काफी मायने रखेगा, क्योंकि इसका T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम चयन पर असर पड़ेगा. ICC(इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) का इस चरण का T20 वर्ल्ड कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा. 

IPL का होगा अहम रोल 

मूडी ने ‘आईएलटी20’ की डेजर्ट वाइपर्स टीम द्वारा करायी गयी वर्चुअल बातचीत के दौरान कहा, 'मार्च और मई के बीच खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साथ अन्य टी20 लीग जैसे आईएलटी20 किसी भी खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है. कोई भी घरेलू टीम इन टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखेगी, क्योंकि इन लीग में काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला जाता है.'

प्रदर्शन आपको करता है मजबूत 

मूडी ने कहा, 'अगर आप रन जुटा रहे हैं, विकेट झटक रहे हैं और निरंतरता दिखा रहे हैं तो इससे आप अच्छी स्थिति में पहुंच जाते हैं, क्योंकि इससे चयन के लिए कठिन फैसले लेने में मदद मिलती है. आपको इस तरह का आत्मविश्वास मिलता है जो T20 वर्ल्ड कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए अहम है.' बता दें कि भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी हाल में इसी तरह के विचार व्यक्त किए थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)  

Trending news