इस व्यापार संगठन ने की केंद्र सरकार से अपील, कहा-'दुबई में IPL की इजाजत न दें'
Advertisement

इस व्यापार संगठन ने की केंद्र सरकार से अपील, कहा-'दुबई में IPL की इजाजत न दें'

एक चाइनीज मोबाइल कंपनी के पास IPL का टाइटस स्पॉन्सरशिप है, जिसे लेकर कई व्यापार संगठन ने ऐतराज जताया है और इस टूर्नामेंट को रोकने की मांग की है.

इस व्यापार संगठन ने की केंद्र सरकार से अपील, कहा-'दुबई में IPL की इजाजत न दें'

नई दिल्ली: अखिल भारतीय व्यापारी संघ (CAIT) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर से अनुरोध किया है कि वो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन को दुबई में आयोजित कराने की इजाजत न दें. बीसीसीआई ने रविवार को हुई अपनी आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक में फैसला किया है कि लीग की टाइटल स्पॉन्सर वीवो ही रहेगी. भारत और चीन के बीच इस समय विवाद चल रहा है लेकिन यह फैसला कानूनी टीम से सलाह के बाद और प्रायोजक करार को ध्यान में रखकर लिया गया है.

  1. अखिल भारतीय व्यापारी संघ ने की अपील.
  2. अमित शाह और एस जयशंकर से की अपील.
  3. दुबई में IPL की इजाजत न दें सरकार-CAIT.

सीएआईटी ने कहा, 'हमने शाह और जयशंकर को एक खत भेजा है, जिसमें दुबई में आईपीएल को आयोजित करने के लिए बीसीसीआई को मंजूरी नहीं देने की मांग की गई है. ये सरकार की नीति का विरोधाभास होगा.'

चिट्ठी में, सीएआईटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी. भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ऐसे में जबकि भारतीय सीमाओं पर चीनी आक्रमण ने भारत में चीन विरोधी भावनाओं को जन्म दिया, तो बीसीसीआई का निर्णय सरकार के फैसलों के विपरीत है.

कोरोना वायरस महामारी की वजह से ओलंपिक और विंबलडन जैसे टूर्नामेंटों को रद्द करने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि बीसीसीआई के फैसले की कड़ी निंदा की जानी चाहिए. बीसीसीआई का ये कदम पैसों के प्रति उसकी लालच को दर्शाता है.
(इनपुट-आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news