IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले गरजा AUS खिलाड़ी, भारतीय गेंदबाजों को सरेआम दे दी बड़ी चुनौती
Advertisement

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट से पहले गरजा AUS खिलाड़ी, भारतीय गेंदबाजों को सरेआम दे दी बड़ी चुनौती

Border Gavaskar Trophy : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (IND vs AUS) टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से खेला जाना है. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक धुरंधर खिलाड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को सरेआम चुनौती दे दी है.

indian bowlers

IND vs AUS 3rd Test, Travis Head Statement: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच एक मार्च से खेलने उतरेगी. इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक धुरंधर बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों को सरेआम चुनौती दे दी है. उन्होंने अपना आक्रामक रवैया बनाए रखने का फैसला किया है. 

स्पिनरों को दिया बड़ा चैलेंज

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में भारतीय स्पिनरों के खिलाफ आक्रामक रवैया बनाए रखने का फैसला किया है. दिल्ली में खेला गया दूसरा टेस्ट तीन के दिन के अंदर ही खत्म हो गया था. फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को मैच खत्म होने के बाद दिल्ली में ही रुकी रही. कोहनी में फ्रैक्चर के कारण ओपनर डेविड वॉर्नर स्वदेश लौट गए हैं. ऐसे में एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में उस्मान ख्वाजा के साथ हेड पारी का आगाज करेंगे.

हेड ने अपने फुटवर्क पर दिया बड़ा बयान

टेस्ट मैच में पहली बार पारी का आगाज करते हुए हेड ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. दिल्ली टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय स्पिनरों को उन्होंने दबाव में ला दिया. तीसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद पहली ही गेंद पर उनके आउट होने के बाद भारत ने मैच पर शिकंजा कस दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 52 रन के अंदर 9 विकेट गंवा दिए. हेड ने कहा कि कोटला में दूसरी पारी में 43 रन बनाकर उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ा है. उन्होंने कहा, ‘वे बेहद कुशल गेंदबाज हैं, लेकिन जिस तरह से मैं कदमों का इस्तेमाल कर आगे और पीछे जा रहा था, उससे वास्तव में खुश था. यह एक छोटी सी झलक थी लेकिन कई बार छोटे नमूने काफी हौसला बढ़ाने वाले होते है.'

कप्तान कमिंस पर दिया अपडेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस अपनी बीमार मां के साथ रहने के लिए घर लौट गए हैं. हेड ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए कमिंस का ऑस्ट्रेलिया में रहना अधिक महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘हम एक करीबी समूह हैं, इसलिए बहुत सारे लोगों ने उससे बातचीत की है. यहां (टीम में) उनके बहुत करीबी दोस्त हैं और उसके लिए यह मुश्किल समय है. जीवन क्रिकेट से बड़ी चीज है और इस समय उसका घर पर रहना यहां रहने से ज्यादा जरूरी है. हम एक टीम के रूप में उसका समर्थन करते है और किसी की गैर-मौजूदगी में आगे बढ़ने के तरीके खोजते हैं.’ (PTI से इनपुट)

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news