पहले ओवर के टोटके का 'THE END'.. रोहित-कोहली को भी मिला 'ग्रीन सिग्नल', खूंखार बॉलर ने ले लिया संन्यास
Advertisement
trendingNow12297007

पहले ओवर के टोटके का 'THE END'.. रोहित-कोहली को भी मिला 'ग्रीन सिग्नल', खूंखार बॉलर ने ले लिया संन्यास

Trent Boult Retirement: ट्रेंट बोल्ट, न्यूजीलैंड का वो गेंदबाज जिसे ओपनर्स का काल कहें तो गलत नहीं होगा. पहले ओवर में ही बल्लेबाज को अपना शिकार बनाने वाले बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपना आखिरी मैच पापुआ न्यूगिनी के खिलाफ खेला. 

 

Virat and Boult

Trent Boult Retirement: ट्रेंट बोल्ट, यह वो नाम है जिसे इंटरनेशनल क्रिकेट में ओपनर्स का काल कहें तो गलत नहीं होगा. बोल्ट वो गेंदबाज थे जो पहले ही ओवर में विकेट लेने के लिए जाने जाते थे. लेकिन अब पहले ओवर के टोटके का अंत हो चुका है. बोल्ट ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. न्यूजीलैंड के सुपर-8 से बाहर होने के बाद ही बोल्ट ने संन्यास का ऐलान किया था. इसी के साथ दुनिया के खौफनाक बल्लेबाजों में शामिल रोहित-कोहली को भी ग्रीन एलर्ट मिल चुका है. दोनों दिग्गजों का नाम उन बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर नजर आता है जिन्हें बोल्ट ने सबसे ज्यादा बार आउट किया है.

बुरे सपने की तरह टी20 वर्ल्ड कप 2024

बोल्ट ने अपने संन्यास का ऐलान कर सभी को झटका दे दिया. न्यूजीलैंड टीम के लिए बोल्ट को तुरुप का इक्का साबित होते थे. उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी से कई बार अपनी टीम को जीत दिलाई. लेकिन इस दिग्गज की विदाई अच्छी नहीं रही, न्यूजीलैंड के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 बुरे सपने की तरह साबित हुआ. विरोधी टीमों में अपना खौफ पैदा करने वाली कीवी टीम सुपर-8 का भी टिकट काटने में नाकामयाब रही. बोल्ट ने सुपर-8 से बाहर होने के बाद कहा था कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप है, इसके बाद इस आईसीसी टूर्नामेंट में वे कभी नजर नहीं आएंगे. 

रोहित-कोहली का कितनी बार किया शिकार? 

रोहित शर्मा और विराट कोहली दुनिया के उन चुनिंदा बल्लेबाजों में से एक हैं जिनका तोड़ बॉलर्स के पास नहीं रहता. लेकिन बोल्ट ने इन दिग्गजों को भी पापड़ बेलने पर मजबूर किया. बोल्ट और विराट कुल 27 बार आमने-सामने आए हैं जिसमें कोहली 6 बार उनके जाल में फंसे. वहीं, रोहित से बोल्ट की टक्कर 30 बार हुई है जिसमें उन्होंने 8 बार हिटमैन का शिकार किया है. इसी तरह इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो बोल्ट जो रूट (13), जॉनी बेयरस्टो को (10), एलिस्टेयर कुक को (9) जैसे स्टार बल्लेबाजों के लिए भी काल साबित हुए. 

आखिरी मैच में झटके 2 विकेट

ट्रेंट बोल्ट ने अपने आखिरी मुकाबले में 2 विकेट अपने नाम किए. बोल्ट के नाम 78 टेस्ट में 317 विकेट, 114 वनडे में 211 विकेट और 61 टी20 इंटरनेशनल में 83 विकेट झटके हैं. तीनों फॉर्मेट में दिग्गज के नाम कई रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. 

Trending news