क्रिकेट जगत से बुरी खबर, श्रीलंका के क्रिकेट स्‍टेडियम में हाथी का हमला; 2 की मौत
Advertisement

क्रिकेट जगत से बुरी खबर, श्रीलंका के क्रिकेट स्‍टेडियम में हाथी का हमला; 2 की मौत

श्रीलंका के हंबनटोटा स्टेडियम के दो कर्मचारियों की हाथी के हमले में मौत हो गई है. दोनों ही कर्मचारी अपना काम खत्म कर अपने घर लौट रहे थे. 

 

क्रिकेट जगत से बुरी खबर, श्रीलंका के क्रिकेट स्‍टेडियम में हाथी का हमला; 2 की मौत

नई दिल्ली: क्रिकेट भारत में जितना लोकप्रिय है उतना ही श्रीलंका में भी है. श्रीलंका के क्रिकेट मैदान पर एक दर्दनाक घटना घट गई है. हंबनटोटा के महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के दो कर्मचारियों की हाथी के हमले में मौत हो गई. इस घटना से क्रिकेट जगत स्तब्ध है. 

  1. हाथी ने कर्मचारियों को कुचला 
  2. श्रीलंका में हुई घटना 
  3. 2011 में बना स्टेडियम 

ऐसे हुई ये दुर्घटना 

दोनों ही कर्मचारी अपने काम से घर लौट रहे थे. श्रीलंका क्रिकेट  के अधिकारियों ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात हंबनटोटा के सूरियावेवा में स्थित स्टेडियम के बाहर हुई जब दो कर्मचारी अपना काम खत्म करने के बाद मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे. इन दोनों कर्मचारियों के शव लगभग 500 मीटर की दूरी पर मिले. एक कर्मचारी का शव मोटरसाइकिल के समीप मिला जबकि दूसरा शव झाड़ियों के पास मिला. हाथी के हमला करने के कारण इन दोनों की मौत हो गई. इनकी मौत से क्रिकेट जगत शोक में डूब गया है. 

होना है फाइनल मैच 

जिन दो कर्मचारियों की मौत हुई है वो दोनों व्यक्ति लंका प्रीमियर लीग टी20 टूर्नामेंट के इस महीने होने वाले मैच के मैदान पर काम कर रहे थे. श्रीलंका प्रीमियर लीग के मैच हंबनटोटा में शुरु होने से लगभग एक सप्ताह पहले स्टेडियम के पास यह घटना हुई है.  इस लीग का इलिमिनेटर, क्वालीफायर और फाइनल मैच हंबनटोटा के मैदान पर खेले जाते हैं.  इलिमिनेटर और पहला क्वालीफायर मैच 19 दिसंबर को खेला जाएगा. 

2011 में बना था स्टेडियम 

क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका का हंबनटोटा का महिंद्रा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 2011 में बनकर तैयार हुआ था. यह स्टेडियम वन्य जीव अभयारण्य और राष्ट्रीय उद्यान के समीप है. यहां पर कई अहम मुकाबले खेले गए हैं. इस स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2011 का फाइनल मुकाबला खेला जाना था, लेकिन वह मुकाबला मुंबई के वाखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, जिसे भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराकर जीता था. इस मैच को जीतकर भारत ने दूसरी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था. 

Trending news