Breaking News
  • ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ की, बोले- मोदी बहुत अच्छे और महान नेता हैं, भारत से बहुत अच्छी चीजें आने वाली हैं
  • कोरोना संकट पर पीएम मोदी आज विपक्षी नेताओं से करेंगे बात, गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

U19 World Cup Final: 21 रन के लिए 7 विकेट गंवा बैठा भारत, 180 का स्कोर भी नहीं बना सका

ICC U19 Cricket World Cup: भारतीय टीम आज आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में बांग्लादेश से खेल रही है. 

U19 World Cup Final: 21 रन के लिए 7 विकेट गंवा बैठा भारत, 180 का स्कोर भी नहीं बना सका

नई दिल्ली: आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup 2020) के फाइनल में भारत की बैटिंग फेल हो गई और अब खिताबी उम्मीदें गेंदबाजों पर टिक गई हैं. भारतीय टीम रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए फाइनल में महज 177 रन बनाकर सिमट गई. भारतीय टीम की स्थिति और खराब हो सकती थी, लेकिन यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने उसे काफी हद तक संभाल लिया. यशस्वी ने 88 रन की शानदार पारी खेली. 

बांग्लादेश ने अंडर-19 विश्व कप  (ICC U19 Cricket World Cup) के फाइनल में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. कप्तान अकबर अली का यह फैसला काफी हद तक सही साबित हुआ. बांग्लादेश को शुरुआती ओवरों में ज्यादा विकेट नहीं मिले, लेकिन उसने भारतीय टीम पर दबाव बनाए रखा. एक तरह से यह मुकाबला बांग्लादेश के गेंदबाजों और यशस्वी जायसवाल के बीच रहा. 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: यशस्वी जायसवाल का एक और कमाल, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

यशस्वी जायसवाल जब तक क्रीज पर थे, तब तक लग रहा था कि भारतीय टीम 250 रन तक बना सकती है. वे 156 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के तौर पर आउट हुए. उनके जाने के बाद तो आयाराम-गयाराम की स्थिति बन गई. देखते ही देखते पूरी टीम 177 रन बनाकर आउट हो गई. इस तरह भारत ने आखिरी 21 रन बनाने के लिए अपने सात विकेट गंवा दिए. 

यशस्वी जायसवाल ने तिलक वर्मा (38) ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. यह भारतीय पारी की सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई. यशस्वी और तिलक के अलावा सिर्फ ध्रुव जुरेल (22) ही दोहरी रनसंख्या छू सके. 

यह भी पढ़ें: Bushfire Bash: लारा-पोंटिंग के बाद सायमंड्स की तूफानी पारी, 1 रन से हारी युवी की टीम

बांग्लादेश की ओर से अविषेक दास ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. शौरिफुल इस्लाम और तंजीम हसन ने दो-दो विकेट लिए. एक विकेट रकीबुल हसन को मिला. दो भारतीय बल्लेबाज रन आउट हुए.