इस पेसर पर सेलेक्टर्स खाएंगे रहम, महीनों बाद होगी टीम में वापसी! भारतीय पिचों पर उगलता है आग
Advertisement
trendingNow12412726

इस पेसर पर सेलेक्टर्स खाएंगे रहम, महीनों बाद होगी टीम में वापसी! भारतीय पिचों पर उगलता है आग

भारतीय टीम का 19 सितंबर से डोमेस्टिक इंटरनेशनल सीजन शुरू होगा, जब बांग्लादेश दो टेस्ट और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए दौरा करेगा. इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान होना बाकी है. टीम में महीनों बाद एक खूंखार पेसर की वापसी हो सकती है, जो भारतीय पिचों पर बल्लेबाजों के लिए नासूर साबित होता है.

इस पेसर पर सेलेक्टर्स खाएंगे रहम, महीनों बाद होगी टीम में वापसी! भारतीय पिचों पर उगलता है आग

IND vs BAN : भारतीय टीम का 19 सितंबर से डोमेस्टिक इंटरनेशनल सीजन शुरू होगा, जब बांग्लादेश दो टेस्ट और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए दौरा करेगा. इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान होना बाकी है. टीम में महीनों बाद एक खूंखार पेसर की वापसी हो सकती है, जो भारतीय पिचों पर बल्लेबाजों के लिए नासूर साबित होता है. इस पेसर के भारत में गेंदबाजी करते हुए बेहद शानदार आंकड़े रहे हैं. जून 2023 के बाद से इन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. आइए जानते हैं...

इस खूंखार पेसर की हो सकती है वापसी

आगामी बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए सेलेक्टर्स की खिलाड़ियों पर पैनी नजर बने हुए हैं. इस घरेलू सीरीज में कई नए खिलाड़ी भी देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, सेलेक्टर्स कुछ ऐसे खिलाड़ियों की भी वापसी करा सकते हैं, जिनका भारत में खेलते हुए शानदार प्रदर्शन रहा है. इसमें एक नाम उमेश यादव का है. रफ्तार तेज रफ्तार और स्विंग से बल्लेबाजों का परेशान करने वाले इस दिग्गज का भारत में रेड बॉल क्रिकेट खेलते हुए जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है.

भारत में रहा जबरदस्त प्रदर्शन

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच से रेड बॉल इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले उमेश यादव ने 57 मैचों के अपने टेस्ट करियर में 170 विकेट चटकाए हैं, जिसमें से 101 विकेट उन्होंने भारतीय पिचों पर गेंदबाजी करते हुए झटके. भारत में उनके यह विकेट 32 मैच खेलते हुए आए हैं. इस दौरान वह 2 बार 5 विकेट हॉल और 1 बार 10 विकेट हॉल भी पूरा कर चुके हैं.इस आंकड़े से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह भारतीय पिचों के खतरनाक बॉलर हैं. बता दें कि उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच 2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद से मौका नहीं मिला है. ऐसे में सेलेक्टर्स उनके वापसी को लेकर विचार कर सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन

उमेश यादव के बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में भी शानदार आंकड़े हैं. वह भारत के लिए इस देश के खिलाफ चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. वहीं, तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं. उमेश ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं. यह विकेट 6 मैच खेलते हुए आए हैं. इस टीम के खिलाफ उमेश दो बार 4 विकेट हॉल और 1 बार 5 विकेट हॉल भी ले चुके हैं.

Trending news