टीम इंडिया में वापसी करेगा खूंखार गेंदबाज! बुमराह से भी ज्यादा है स्पीड, बांग्लादेश के खिलाफ मिलेगा मौका?
Advertisement
trendingNow12396580

टीम इंडिया में वापसी करेगा खूंखार गेंदबाज! बुमराह से भी ज्यादा है स्पीड, बांग्लादेश के खिलाफ मिलेगा मौका?

Indian National Cricket Team: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी का आयोजन होना है. इसमें 4 टीमें भाग लेंगी. दलीप ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करके कई खिलाड़ी की नजर टीम इंडिया में वापसी करने पर है. कुछ खिलाड़ी टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं.

टीम इंडिया में वापसी करेगा खूंखार गेंदबाज! बुमराह से भी ज्यादा है स्पीड, बांग्लादेश के खिलाफ मिलेगा मौका?

Indian National Cricket Team: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर को शुरू होगी. इस सीरीज में भारत के दो प्रमुख फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का खेलना मुश्किल है. बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया जा सकता है. दूसरी ओर, शमी वनडे वर्ल्ड कप के बाद से बाहर हैं. वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में ट्रेनिंग कर रहे हैं और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से बाहर रखा जा सकता है.

टीम इंडिया से बाहर है यह फास्ट बॉलर

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी का आयोजन होना है. इसमें 4 टीमें भाग लेंगी. दलीप ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करके कई खिलाड़ी की नजर टीम इंडिया में वापसी करने पर है. कुछ खिलाड़ी टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं. उनमें से एक उमरान मलिक हैं. स्पीड में भारत के टॉप फास्ट बॉलर उमरान लंबे समय से चोट के कारण परेशान हैं. वह टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: न बुमराह, न शमी... बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कौन करेगा तेज गेंदबाजी? ये 5 धुरंधर रेस में शामिल

वापसी करने पर उमरान मलिक की नजर

उमरान मलिक डेंगू से उबरने के बाद दलीप ट्रॉफी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. दलीप ट्रॉफी 5 सितंबर 2024 से अनंतपुर (आंध्र प्रदेश) और एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (बेंगलुरु) में शुरू होने वाली है. उमरान मलिक को सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रजत पाटीदार समेत अन्य के साथ टीम सी में रखा गया है. हाल ही में 24 वर्षीय उमरान ने घरेलू टूर्नामेंट की अपनी तैयारियों के बारे में खुलकर बात की और टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई.

ये भी पढ़ें: अजूबा...बैटिंग में शेन वॉर्न के नाम ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना नामुमकिन! बड़े-बड़े खिलाड़ी हो गए फेल

उमरान मलिक ने क्या कहा?

उमरान ने कहा, ''मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं और अब मैं एनसीए में दलीप ट्रॉफी की तैयारी पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं अपनी टीम के लिए इस सीजन में अच्छा करूंगा.'' उमरान मलिक पिछले घरेलू सीजन में जम्मू और कश्मीर के लिए रणजी ट्रॉफी 2023-24 में पांच मैचों में सिर्फ चार विकेट लेने के बाद एक यादगार प्रदर्शन नहीं कर सके.इससे पहले उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में सात मैचों में छह विकेट लिए थे. मलिक का विजय हजारे ट्रॉफी में भी भूलने वाला प्रदर्शन रहा था. वह एक मैच में ही खेल पाए थे. उसमें उन्होंने 68 रन दिए थे. मलिक को एक भी सफलता नहीं मिली थी.

ये भी पढ़ें: ​हो जाइए तैयार...IPL में बदल रहे 4 टीमों के कोच, राहुल द्रविड़ की होगी वापसी! इन दिग्गजों का कटेगा पत्ता

उमरान मलिक का करियर

आईपीएल 2024 में मलिक ने सिर्फ एक मैच में भाग लिया था. उन्होंने एक ओवर में 15 रन दिए थे. 24 वर्षीय उमरान ने भारत के लिए 10 वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 24 विकेट लिए हैं. 12 फर्स्ट क्लास मैचों में उमरान ने 16 विकेट लिए हैं. वह दलीप ट्रॉफी में अपना बेहतरीन प्रदर्शन देना चाहेंगे. उनकी नजर भारतीय टीम में वापसी पर है. वह बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में खेलना चाहेंगे. हालांकि, उनका चयन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हो सकता है.

Trending news