US Open 2020: सेमीफाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, ब्राडी और जेवरेव भी अंतिम 4 में
Advertisement
trendingNow1744315

US Open 2020: सेमीफाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, ब्राडी और जेवरेव भी अंतिम 4 में

दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ओसाका ने टॉप-4 में किया प्रवेश, 17 वर्षों में पहली बार है कि पुरुष क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले किसी भी खिलाड़ी ने नहीं जीता है ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट 

जेनिफर ब्राडी और नाओमी ओसाका (फोटो-Twitter/@usopen)

न्यूयार्क:  यूएस ओपन 2020 में नाओमी ओसाका और जेनिफर ब्राडी ने सीधे सेटों में जीत दर्ज कर महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं पुरुष वर्ग में अलेक्सांद्र जेवरेव इस साल दूसरी बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम 4 में पहुंचे है.

  1. नाओमी ओसाका ने टॉप-4 में किया प्रवेश
  2. अमेरिका की ब्राडी सेमिफाइनल में पहुंची
  3.  जेवरेव ने भी सेमिफाइनल में बनाई जगह

यह भी पढ़ें- रोनाल्डो ने दागा 100वां इंटरनेशनल गोल, पहुंचे इस रिकॉर्ड के करीब

जापान की खिलाड़ी और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ओसाका ने अपने दमदार खेल के दम पर अमेरिका की विश्व में 93वें रैंकिंग की शेल्बी रोजर्स को 6-3, 6-4 से हराया. आर्थर ऐस स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ओसाका ने सात ऐस जमाए और उन्होंने बेसलाइन पर भी अच्छा खेल दिखाया. इससे पहले 27 वर्षीय रोजर्स ने ओसाका के खिलाफ पिछले तीनों मैच जीते थे लेकिन इस मैच में ओसाका ने अपनी गलती न दौहराते हुए जीत दर्ज की. अब सेमीफाइनल में ओसाका की भिड़त ब्राडी से होगी.

वहीं, अमेरिका की 28वीं वरीयता प्राप्त ब्राडी ने कजाखस्तान की 23वीं वरीय यूलिया पुतिनसेवा को 6-3, 6-2 से पराजित किया. इसके अलावा पुरुष वर्ग में पांचवीं वरीयता प्राप्त जर्मन खिलाड़ी जेवरेव ने क्रोएशिया को 1-6, 7-6 (5), 7-6 (1), 6-3 से मात देकर जीत दर्ज की. जेवरेव इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में भी पहुंचे थे लेकिन वहां से आगे नहीं बढ़ पाए थे. आपको बता दें कि पिछले 17 वर्षों में यह पहला अवसर है कि पुरुष क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले किसी भी खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट नहीं जीता है.
(इनपुट-भाषा)

Trending news