Rishabh pant ने दिखाया बड़ा दिल, Uttarakhand Disaster के बाद डोनेट की अपनी मैच फीस
Advertisement

Rishabh pant ने दिखाया बड़ा दिल, Uttarakhand Disaster के बाद डोनेट की अपनी मैच फीस

ऋषभ पंत भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सदस्य हैं. रविवार सुबह हुई इस दुखद घटना के बाद लगभग 150 लोगों के लापता होने और उनके मारे जाने की आशंका है. 10 से अधिक लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं.

Rishabh pant

चेन्नई: उत्तराखंड के चमोली में जोशीमठ के पास ग्लेशियर टूटने के चलते भीषण बाढ़ आई जिसके बाद भारी जान और माल का नुकसान हुआ है. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत Uttarakhand Disaster से बहुत आहत हैं और उन्होंने बचाव के लिए अपनी मैच फीस देने की घोषणा की है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के सदस्य हैं.

  1. उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से भारी जान और माल का नुकसान
  2. ऋषभ पंत Uttarakhand Disaster से बहुत आहत हैं
  3. ऋषभ पंत ने बचाव के लिए अपनी मैच फीस देने की घोषणा की है

रविवार सुबह हुई इस दुखद घटना के बाद लगभग 150 लोगों के लापता होने और उनके मारे जाने की आशंका है. 10 से अधिक लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. ऋषभ पंत ने लोगों से अपील की कि वे भी मदद करें. पंत ने एक ट्वीट में कहा, 'उत्तराखंड में हुए हादसे से बहुत दुख हुआ. राहत, बचाव के लिए अपनी मैच फीस देना चाहूंगा और अधिक लोगों से मदद करने की अपील करूंगा.'

हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, 'उत्तराखंड के लोग धीरज से काम लें. हर किसी की सलामती की प्रार्थना करता हूं.' बचाव अभियान अभी भी जारी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है. आपदा में गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50,000 रुपये का मुआवजा दिया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सभी मृतकों के परिवारों को 4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

VIDEO

Trending news