IND vs PAK: भारत के इस गेंदबाज से डर गया पाकिस्तान? 'बाबर आर्मी' की बजा देगा बैंड!
X

IND vs PAK: भारत के इस गेंदबाज से डर गया पाकिस्तान? 'बाबर आर्मी' की बजा देगा बैंड!

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के हाई वोल्टेज मुकाबले में विराट कोहली की सेना का पलड़ा भारी दिख रहा है, एक ऐसा इंडियन बॉलर है जो बाबर की आर्मी के लिए 'खतरे की घंटी' साबित हो सकता है.

 

IND vs PAK: भारत के इस गेंदबाज से डर गया पाकिस्तान? 'बाबर आर्मी' की बजा देगा बैंड!

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में सुपर-12 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं, हर क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है. इस मैच को लेकर सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर कौन सी टीम बाजी मारेगी और वो कौन खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख पटलने की काबिलियत रखते हैं.

वसीम अकरम ने दी पाक को चेतावनी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने टीम इंडिया के उस बॉलर का नाम बताया है, जो इस हाई-वोल्टेज मैच में बाबर आजम की आर्मी की बैंड बजा सकता है.

यह भी पढ़ें- 2007 से लेकर अब तक सभी T20 WC खेलने वाले 6 खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ एक लकी इंडियन क्रिकेटर 

'पाक के लिए खतरा हैं वरुण चक्रवर्ती'

वसीम अकरम (Wasim) ने एक न्यूज चैनल से कहा कि भारत का एक बॉलर जो पाक टीम के लिए काफी मुश्किलें पैदा कर सकता है और वो है वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy). टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर ने अब तक महज तीन टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. वरुण ने आईपीएल 2021 में 18 विकेट अपने नाम थे. पाकिस्तान ने चक्रवर्ती को खेलते हुए करीब से शायद ही कभी देखा है. उन्हे पाक के खिलाफ टीम इंडिया की की प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है.
 

'वरुण के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं'

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा, ' पाकिस्तान को यंग ऑफ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) से परेशानी होगी. पाक प्लेयर्स ने उन्हें बहुत ज्यादा नहीं देखा होगा. मेरी सलाह है कि वो बैठें और देखें कि वो क्या गेंदबाजी करते हैं. अगर वो (वरुण) प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाते हैं तो पाक टीम को काफी परेशानी हो सकती है.' 
 

पाकिस्तान टीम का ऐलान

इस महामुकाबले के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की प्लेइंग-12 का ऐलान हो चुका है, इस लिस्ट में पूर्व कप्तान सरफराज अहमद को विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल नहीं किया गया है, उनकी जगह मोहम्मद रिजवान पर भरोसा जताया गया है. वहीं शोएब मलिक 39 साल की उम्र में भारत के खिलाफ इंटरनेशनल मैच खेल सकते हैं.

 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की प्लेइंग-12

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमा, हैदर अली मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), ईमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हैरिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी.

 

कई साल बाद भारत-पाक मैच

टी-20 फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की आखिरी टक्कर आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2016 (ICC T20 World Cup 2016) के दौरान हुई थी. हालांकि वर्ल्ड कप 2019 के वक्त इन दोनों टीमों ने आपस में वनडे मैच खेला था. 
 

टीम इंडिया को हराने में नाकाम रहा पाक

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में अब तक सभी मुकाबलों में टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को धूल चटाई है. वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) में भारत हमेशा पाक टीम पर हावी रहा है. अब देखना होगा कि रविवार को कौन सी टीम बाजी मारती है.
 

Trending news