Team Captain: स्टीव स्मिथ नहीं इस खिलाड़ी को सौंपनी चाहिए AUS टीम की कमान, दिग्गज के बयान से क्रिकेट जगत में तहलका!
Advertisement

Team Captain: स्टीव स्मिथ नहीं इस खिलाड़ी को सौंपनी चाहिए AUS टीम की कमान, दिग्गज के बयान से क्रिकेट जगत में तहलका!

IND vs AUS 3rd Test: दिल्ली टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस स्वदेश लौट गए और अब वह इंदौर में होने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. उनकी जगह स्टीव स्मिथ को इंदौर टेस्ट के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपे जाने की पूरी उम्मीद है. इस बीच एक दिग्गज ने अपने बयान से तहलका मचा दिया है.

steve smith

Ian Healy on Pat Cummins Captaincy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में एक मार्च से शुरू होना है. इससे पहले ही अचानक मेहमान टीम का कप्तान बदला गया है. अब पेसर पैट कमिंस इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान नहीं संभालेंगे. इस बीच एक दिग्गज खिलाड़ी ने कमिंस को लेकर बयान दिया है.

कमिंस की मां हैं बीमार?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस की मां बीमार हैं. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले वापस आकर टीम से जुड़ जाएंगे. यह भी जानकारी मिली है कि स्टीव स्मिथ को पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी जाएगी. दूसरे टेस्ट के बाद स्मिथ अपनी पत्नी के साथ दुबई गए थे और गुरुवार शाम दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ गए थे. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार, ‘पारिवारिक आपात स्थिति के कारण पैट कमिंस दूसरे टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे और यह पेसर अगले हफ्ते तीसरे मैच के दौरान अपने घर पर ही रहेगा.’

दिग्गज हीली ने दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर इयान हीली ने पैट कमिंस के उत्तराधिकारी के रूप में किसी और ही खिलाड़ी का नाम लिया है. उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि कप्तानी का जिम्मा कोई और संभाले और पैट कमिंस एक पेसर के रूप में अपने करियर का अंत करें. मेरा मानना है कि ट्रेविस हेड काफी सक्षम खिलाड़ी हैं और कप्तानी संभालने के लिए भी उपयुक्त हैं. जब वह 21 साल के थे, तब से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी संभाल रहे हैं. उन्हें कप्तानी का अच्छा अनुभव भी है. ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी को भी कुछ समय के लिए यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है लेकिन अगर लंबी अवधि के कप्तान का चयन करना है तो मैं ट्रेविस हेड से इतर किसी के बारे में नहीं सोच सकता.’

WTC फाइनल में जगह पक्की करेगी टीम इंडिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में भारत के पास फिलहाल 2-0 की बढ़त है. टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में जगह बनानी है तो उसे तीसरा टेस्ट मैच जीतना होगा. उसे इस सीरीज के 4 में से 3 मैच जीतने जरूरी थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news