VIDEO: कैच पकड़ते समय चेहरे पर लगी गेंद, खून बहने पर भी हंसते हुए बाहर गया खिलाड़ी

बिग बैश लीग में बेन कटिंग के चेहरे से तब खून बहने लगा जब एक कैच पकड़ते समय गेंद सीधे उनके चेहरे पर जा लगी. 

VIDEO: कैच पकड़ते समय चेहरे पर लगी गेंद, खून बहने पर भी हंसते हुए बाहर गया खिलाड़ी
बेन कटिंग चोटिल होने के बावजूद हंसते हुए नजर आए. (फोटो: screen grab)

नई दिल्ली: आजकल क्रिकेट में किसी खिलाड़ी को मैदान पर खेलने के दौरान चोट लग जाए तो उसे काफी गंभीरता से लिया जाता है. साल 2014 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत के बाद से तो ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ियों सहित दर्शक भी काफी संवेदनशील हो गए हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में चल रही क्रिकेट सीरीज बिग बैश लीग में खिलाड़ी की चोट को लेकर अजीब वाक्या हुआ. लीग के एक मैच में फिल्डिंग के दौरान गेंद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेन कटिंग्स के सिर पर गेंद लगने से खून बहने लगा. आचानक हुई इस घटना से सभी लोग परेशान हुए लेकिन कटिंग्स हंसते हुए मैदान छोड़ते दिखाई दिए.

लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच मैच चल रह था. ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स को 145 रनों का लक्ष्य दिया था. मेलबर्न के लिए पारी की शुरुआत मैकेंजी हार्वी और मार्कस हैरिस ने की जबकि पारी का पहला ओवर जेम्स पैटिंसन ने फेंका ओवर की चौथी गेंद पर हैरिस ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन शॉट मिसटाइम हो गया और गेंद मिड ऑन और मिड विकेट के बीच में जाती दिखी.

कैच जज तो सही किया लेकिन फिर भी लगी चोट
बेन कटिंग कैच करने के लिए गेंद के नीचे तो आ गए, लेकिन गेंद उनके हाथों में न आकर सीधे चेहरे पर लगी. हालांकि गेंद कटिंग ने पकड़ ली थी लेकिन हाथ में आने के बाद उन्होंने गेंद को चोट के कारण तुरंत छोड़ दिया. उनके चेहरे से खून बहने लगा. लेकिन वो ग्राउंड छोड़ते वक्त हंसते नजर आ रहे थे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया. लेकिन इस हादसे की वजह से बेन कटिंग चर्चा में आ गए और उनका वीडिया वायरल हो गया. 

बाद में टाके लगने के बाद बेन कटिंग वापस ग्राउंड पर लौट आए. उनको देख कर लग रहा था कि उन्हें चोट का बिलकुल दर्द नहीं था. ग्राउंड पर उतरकर वो मुस्कुराते हुए दिख रहे थे.  बिग बैश लीग में बेन कटिंग ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेलते हैं. मेलबर्न ने 145 रन का टारगेट आसानी से हासिल कर लिया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.