VIDEO: बल्लेबाज ने एक गेंद में बना डाले 13 रन, सब रह गए हैरान
Advertisement

VIDEO: बल्लेबाज ने एक गेंद में बना डाले 13 रन, सब रह गए हैरान

नोनो पोंगोलो ने यह करिश्मा उस समय किया जब लग रहा था कि उनकी टीम हार गई है. 

मंजासी लीग में नोनो पोंगोलो ने किया यह कारनामा (PIC: Nono Pongolo, TV Grab)

नई दिल्ली: एक गेंद में 13 रन. सुनने में अजीब लगता है ना लेकिन क्रिकेट में इन दिनों कई करिश्मे हो रहे हैं. इन्हीं में एक करिश्मा यह भी है. जी हां... एक टी-20 मैच के दौरान एक बल्लेबाज ने एक गेंद में 13 रन बनाने का कारनामा करके दिखाया है. 

दक्षिण अफ्रीका में खेली जा रही मंजासी सुपर लीग (Mzansi Super League) के दौरान यह कारनामा देखने को मिला है. जोजी स्टार्स और डर्बन हीट के बीच MSL 2018 के एक रोमांचक मैच में बल्लेबाज ने एक गेंद पर 13 रन बना डाले हैं.

क्रिकेट में यह काम लगभग असंभव था, लेकिन नोनो पोंगोलो ने यह करिश्मा उस समय किया जब लग रहा था कि उनकी टीम हार गई है. जोजी स्टार्स को अंतिम दो गेंदों पर 12 रन बनाने थे. यानी दो छक्कों की जरूरत थी. स्टार्स के लिए 129 रनों का पीछा करना काफी कठिन साबित हुआ. 

मर्चेंट द लेंग ने अंतिम ओवर की शुरुआत की. कगिसो रबाडा दूसरी गेंद पर आउट हो गए. दो गेंदों पर दो छक्कों की जरुरत के चलते फील्डिंग साइड फेवरिट थी, लेकिन अचानक लेंग ने अपनी लाइन और लेंथ खो दी. पांचवीं गेंद उन्होंने नो बॉल डाल दी. इस पर पोंगोलो ने छक्का लगा दिया. 

अब अंतिम गेंद पर जोजो स्टार्स को पांच रनों की जरुरत थी. लेंग ने आखिरी गेंद भी फुल टॉस फेंकी. पोंगोलो इस गेंद पर भी छक्का लगाकर हीरो बन गए. 

जोजो स्टार्स की इस पांचवीं जीत ने उन्हें अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया. डर्बन हीट अंतिम स्थान पर पहुंच गई.

Trending news