close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: भुवनेश्वर बने 'सुपरमैन', अपनी ही गेंद पर पकड़ा गजब का कैच

भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे वनडे मैच में 8 ओवर में केवल 31 रन दिये और 4 विकेट झटके.

VIDEO: भुवनेश्वर बने 'सुपरमैन', अपनी ही गेंद पर पकड़ा गजब का कैच
भुवनेश्वर ने अपनी ही गेंद पर दाईं ओर छलांग लगाकर बेहतरीन कैच पकड़ा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी कर 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके. भुवनेश्वर ने अपना 300वां मैच खेल रहे क्रिस गेल को 11 रन पर अपना शिकार बनाया. क्रिस गेल को भुवनेश्वर ने लेग बिफोर द विकेट (एलबीडब्ल्यू) आउट किया. भुवनेश्वर ने अपना दूसरा शिकार इन फॉर्म बल्लेबाज निकोलस पूरन को बनाया. बाएंं हाथ के बल्लेबाज निकोलस 42 रन बनाकर अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे थे, तभी वे विराट कोहली के हाथ में अपना कैच धमा बैठे.

भुवनेश्वर कुमार ने अपना तीसरा शिकार रोस्टन चेज को बनाया. चेज 18 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. भुवनेश्वर ने इन्हें शानदार कॉट एंड बोल्ड कर ड्रेसिंग रूम का रास्ता दिखाया. भुवनेश्वर ने अपनी ही गेंद पर अपने दाएं ओर छलांग लगाकर कैच पकड़ा और रोस्टन चेज की पारी समाप्त कर दी.

 

इसके बाद भुवनेश्वर ने केमार रोच को को शून्य पर बोल्ड कर दिया. भुवनेश्वर कुमार ने पूरे मैच में 8 ओवर में केवल 31 रन दिये और 4 विकेट झटके

पूरन का विकेट अहम था: भुवनेश्वर
कुमार ने कहा कि उन्होंने डॉट गेंद कर दबाव बनाने की योजना बनाई थी. उन्होंने कहा, “मैं नतीजों के बारे में नहीं सोच रहा था. हम जानते थे कि यदि हमने एक दो विकेट ले लिए तो हम मैच में वापस आ जाएंगे. मैंने केवल किफायती और डॉट गेंदें फेंकने की योजना बनाई थी. पूरन का विकेट अहम था और रोस्टन चेस का विकेट भी. चेस लगातार स्ट्राइक बदल रहे थे इसलिए उनका विकेट भी जरूरी था.

मैच के बाद विराट ने की अय्यर की तारीफ
विराट ने 71 रन की पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘श्रेयस का आत्मविश्वास अच्छा है. वह सही एटीट्यूड के साथ खेलता है. उसे पता है कि कब सिंगल-डबल खेलने हैं और कब बड़े शॉट खेलने हैं. उसने अच्छी बल्लेबाजी की और इससे मेरा काम आसान हो गया.’ श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 68 गेंदों पर 71 रन बनाए. कोहली ने इस मैच में 125 गेंद पर 120 रन की पारी खेली.

(इनपुट आईएएनएस)