VIDEO: विराट कोहली के 'मिशन' पर ईशांत शर्मा, इंग्लैंड में मचा रहे धमाल
Advertisement

VIDEO: विराट कोहली के 'मिशन' पर ईशांत शर्मा, इंग्लैंड में मचा रहे धमाल

ससेक्स शार्क्स की टीम 6 विकेट से मैच हार गई, लेकिन ईशांत शर्मा अपनी टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे.

ईशांत शर्मा ने रायल लंदन वनडे कप में शानदार गेंदबाजी की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा इंग्लैंड में चल रहे काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. काउंटी में उनकी गेंदबाजी का सिक्का जमकर चल रहा है. ससेक्स की तरफ से खेल रहे ईशांत शर्मा ने कुछ शानदार स्पैल फेंके हैं, जिसकी पूरे क्रिकेट जगत में तारीफ हो रही है. क्रिकेट फैन्स काउंटी चैंपियनशिप में विराट कोहली के न होने से निराश जरुर हुए हैं, लेकिन अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2018 खत्म हो चुका है लेकिन इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेटरों का धमाल जारी है. 

चेतेश्वर पुजारा ने यॉर्कशायर की तरफ हाल ही में शतक लगाया तो वरुण एरोन ने लीसेस्टरशायर की तरफ से चार दिवसीय मैच में शानदार गेंदबाजी की. हालिया मैच (रॉयल लंदन वनडे) में ईशांत ने दो विकेट लिए हैं. हालांकि, ससेक्स शार्क्स की टीम 6 विकेट से मैच हार गई, लेकिन ईशांत शर्मा अपनी टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस मैच में ईशांत ने जो पहली विकेट ली, वह वाकई एक बेहद खूबसूरत गेंद थी.

ईशांत शर्मा परफेक्ट लेंथ डिलिवरी डाली. गेंद मिडिल स्टंप पर पड़ी और स्विंग होती हुई स्टंप के ऊपरी हिस्से से जा टकराई. ग्लैमर्गन के बल्लेबाज निकोल्स सेलमैन को इस गेंद के बारे में कुछ पता नहीं चला. ईशांत अपना दूसरा स्पैल फेंकने आए. 

इस बार उन्होंने बढ़िया बल्लेबाजी कर रहे ब्राउन (34) को आउट किया, लेकिन ईशांत की इस शानदार गेंदबाजी को ग्लैमोर्गन के कप्तान कोलिन इनग्राम ने नाकाम कर दिया. उन्होंने 95 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

इनग्राम ने 278 रनों का पीछा करते हुए दस गेंद शेष रहते अपनी टीम को जीत दिला दी. अंक तालिका में ईशांत की टीम ससेक्स शार्क्स सातवें नंबर पर है. उन्होंने सात में से केवल दो मैच जीते हैं. इनका अगले राउंड में पहुंचना बेहत कठिन है. ईशांत जल्द ही अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम से जुड़ जाएंगे. 

बता दें कि ससेक्स के साथ ईशांत शर्मा की परफॉर्मेंस भी शानदार रही है. काउंटी चैंपियनशिप के डेब्यू मैच में ही ईशांत ने पांच विकेट लिए थे. उनकी शानदार गेंदबाजी ने भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. ससेक्स के लिए चार फर्स्ट क्लास मैचों में इशांत 15 विकेट ले चुके हैं. व्हाइट बॉल से उनकी गेंदबाजी देखने लायक है. रॉयल लंदन वनडे कप में लंबे कद के इस तेज गेंदबाज ने चार मैचों में 6 विकेट लिए हैं. ईशांत ने बहुत कम समय में काउंटी में अपनी उपयोगित साबित कर दी है. ईशांत ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए काउंटी में एक अर्धशतक भी जड़ा था. 

Trending news