close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: रवींद्र जडेजा ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, उस्मान ख्वाजा को कर दिया रन आउट

रवींद्र जडेजा ने एडिलेड वनडे में उस्मान ख्वाजा को शानदार फुर्ती दिखा कर रन आउट कर सभी का दिल जीत लिया. 

VIDEO: रवींद्र जडेजा ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, उस्मान ख्वाजा को कर दिया रन आउट
रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को रन आउट कर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिराया. (फोटो: IANS)

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआती ओवरों में एरोन फिंच और एलेक्स कैरी ने विकेट बचाने की कोशिश की लेकिन दोनों ही 7वें और 8वें ओवर में अपने विकेट नहीं बचा पाए. इसके बाद उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श ने धीरे धीरे रन बनाना शुरु किया. दोनों धीरे धीरे रनों की गति बढ़ा ही रहे थे कि रवींद्र जडेजा ने उस्मान ख्वाजा को शानदार तरीके से रन आउट कर दिया. 

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी वनडे की तरह ही धीमी शुरुआत की और पहले छह ओवरों में केवल 18 रन बनाए लेकिन कोई विकेट नहीं गिरने दिया. सातवें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने एरोन फिंच को बोल्ड कर और उसके अगले ओवर में मोहम्मद शमी ने एलेक्स कैरी को शिखर धवन के हाथों लपकवा कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया. इसके बाद उस्मान ख्वाजा ने शॉन मार्श के साथ पारी संभालने की कोशिश की. पहले 10 ओवर के भीतर ही दो विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर आ गई.

ऐसे हैरान कर दिया जडेजा ने ख्वाजा को
 18 ओवर तक ख्वाजा और मार्श ने भारतीय गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसा दिया. दोनों ऑस्ट्रेलिया की पारी संभाल ही रहे थे कि  रवींद्र जडेजा ने ख्वाजा को रनआउट कर ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट गिरा दिया. ख्वाजा पारी के 19वें ओवर में 21 रन बनाकर आउट हुए. 19वां ओवर खुलदीप यादव फेंक रहे थे. ओवर की तीसरी ख्वाजा ने पाइंट की दिशा में गेंद को खेला और एक रन चुराने की कोशिश की. वहीं रवींद्र जडेजा अपने बाएं तरफ तेजी से दौड़ते हुए आए और उन्होंने फुर्ती से थ्रो करते हुए बॉलर्स एंड पर विकेटों पर गेंद मारकर गिल्लियां उड़ा दीं. ख्वाजा समय पर क्रीज पर नहीं पहुंच सके और उन्हें पवेलियन वापस जाना पड़ा. 

इस विकेट के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के रनों की गति में थोड़ी लगाम लगी हालांकि इसके बावजूद जल्दी ही शॉन मार्श ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए.  और 22वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन कराने के बाद 24वें ओवर में अपनी फिफ्टी पूरी कर दी. इस मैच में कॉमेंटेटर्स काफी देर तक जडेजा की फुर्ती और ख्वाजा की सुस्ती की चर्चा करते रहे.