VIDEO : शिखर धवन ने शाई होप के छक्के को इस तरह एक रन में बदला, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
Advertisement
trendingNow1467307

VIDEO : शिखर धवन ने शाई होप के छक्के को इस तरह एक रन में बदला, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर शिखर धवन का यह वीडियो वायरल हो रहा है और फैन्स इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

शिखर धवन ने तीसरे वनडे में खेली 92 रनों की पारी (PIC : BCCI/Twitter)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में शानदार 92 रनों की पारी खेली. इस मैच में ऋषभ पंत ने भी 58 रनों की पारी खेली. इन दोनों खिलाड़ियों के अर्धशतकों के दम पर भारत ने विंडीज को आखिरी गेंद पर 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया. वेस्टइंडीज ने चेन्नई में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. विंडीज ने 3 विकेट के नुकसान पर 181 रनों का स्कोर बनाया. भारत ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया. वनडे सीरीज से ही फ्लॉप चल रहे शिखर धवन का बल्ला इस मैच में जमकर बोला.  

  1. भारत ने वेस्टइंडीज से टी-20 सीरीज जीती
  2. भारत ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी
  3. भारत ने वनडे सीरीज 3-1 से जीती थी

शिखर धवन ने 62 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े. धवन का टी-20 में यह सर्वोच्च स्कोर है. उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार प्रदान किया गया. इस मैच में बल्ले से कमाल दिखाने वाले शिखर धवन ने बेहतरीन फील्डिंग का भी नमूना पेश किया. 

शिखर धवन ने बाउंड्री लाइन पर शानदार फील्डिंग करते हुए शाई होप के छक्के को रोककर भारत के लिए 5 रन बचाए. छठे ओवर में शिखर धवन ने 5 रन बचाए, जिसकी सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है. इस ओवर में क्रुणाल पांड्या गेंदबाजी कर रहे थे. स्ट्राइक पर शाई होप थे. शाई होप ने शॉट खेला, गेंद बाउंड्री लाइन के पास पहुंची. शिखर धवन दौड़ते हुए आए और डाइव लगाकर छक्के को रोक दिया.  सोशल मीडिया पर शिखर धवन का यह वीडियो वायरल हो रहा है और फैन्स इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

बीसीसीआई के टि्वटर हैंडिल से भी शिखर धवन के इस वीडियो को शेयर किया गया है.

बता दें कि शिखर धवन और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 130 रन की शतकीय साझेदारी भारतीय टीम को छह विकेटों से जीत दिला दी. वहीं, बतौर कप्तान रोहित शर्मा का 12 टी-20 मैचों में यह 11वीं जीत है और ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. 

भारत टी-20 में 3-0 से सर्वाधिक बार क्लीन स्वीप करने वाली अफगानिस्तान के साथ संयुक्त रूप से दूसरी टीम बन गई है. दोनों टीमें अब तक तीन-तीन बार 3-0 से क्लीन स्वीप कर चुकी है. इस मामले में पाकिस्तान सर्वाधिक पांच बार 3-0 से क्लीन स्वीप करने वाली पहली टीम है.

Trending news