रोंगटे खड़े कर देगा यह कैच, यकीन ना हो तो देखें VIDEO
Advertisement

रोंगटे खड़े कर देगा यह कैच, यकीन ना हो तो देखें VIDEO

ऐसा लग रहा था कि सिर्फ छक्का बचा लिया गया है, लेकिन वैदरलैड ने डाइव मारते हुए गेंद को पकड़ लिया.

बिग बैश लीग में क्रिकेट का सबसे अविश्वसनीय कैच (Screen Grab)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग टी-20 चल रहा है. इस टूर्नामेंट में अक्सर कुछ ऐसे मौके आते जब आपको शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिलती है. सोमवार को जैक वैदरलैड ने उस समय दर्शकों को हैरान कर दिया. जब उन्होंने ड्वेन ब्रावो को आउट करने के लिए एक शानदार कैच पकड़ा. यह ऐसा अविश्वसनीय कैच है, जिसे शायद ही आपने पहले कभी देखा होगा. एक बार इस कैच को देखने पर आपको भी अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो पाएगा. 

  1. जैक वैदरलैड ने ड्वेन ब्रावो का शानदार कैच लपका
  2. जैक वैदरलैड के इस कैच खूब तारीफ बटोर रहा है
  3. ड्वेन ब्रावो 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए

मैच के दौरान ब्रावो मेलबर्न रेनेगेड्स की की तरफ से 4 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. एक गेंद को ब्रावो ने हवा में शॉट खेला. ऐसे लग रहा था कि गेंद छक्के लिए स्टेडियम से बाहर जा रही है. बेन लाफलिन गेंद के पीछे दौड़ रहे थे. 

VIDEO: बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा रन आउट

ऐसा लग रहा था कि वैदरलैड ने सिर्फ छक्का बचा लिया है, लेकिन वैदरलैड ने डाइव मारते हुए गेंद को पकड़ लिया. गेंद जमीन पर गिरने से पहले उनके हाथों में सुरक्षित पहुंच चुकी थी. इस शानदार कैच ने रेनेगेड्स की जीतने की उम्मीदों को खत्म कर दिया. 

रेनेगेड्स को जीत के लिए 174 रन बनाने थे, लेकिन उनकी टीम 147 रनों पर 7 विकेट तक सिमट गई. इस जीत के साथ स्ट्राइकर बिग बैश लीग के सेमीफाइनल में पहुंच गई. बाद में वैदरलैड ने इस कैच के बारे में कहा, मैं खुद इस पर विश्वास नहीं कर पा रहा था. मैंने डाइव मारकर गेंद को पकड़ने की कोशिश की और गेंद मेरे हाथों से चिपक गयी. दर्शक खुशी के मारे चिल्लाने लगे. 

VIDEO : क्रिस लेन ने किया 100 छक्के लगाने का कारनामा, देखें उनके बड़े हिट्स

वीडियो में आप देख सके हैं किस तरह गेंद हवा में थी और लॉन्ग ऑफ बाउंड्री के पार जाती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन तभी बेन लाफलिन दौड़ते हुए आए और गेंद पकड़ ली. बेन काफी दूर से दौड़ लगाते हुए आए थे, इसलिए वह खुद पर काबू नहीं रख पाए और बाउंड्री लाइन के पार होने लगे. जैसे ही वह बाउंड्री लाइन पार करने लगे उनहोंने गेंद को पूरी ताकत लगाकर पीछे की तरफ फेंक दिया। पीछे खड़े जेक वेदरलैंड ने गेंद अपनी ओर आती देख दौड़ पड़े औक डाइव लगाकर गेंद को शागदार तरीके से कैच कर लिया.  

बता दें कि बिग बैश लीग में 8 टीमें खेलती हैं, जिसमें हर टीम को कुल 10 लीग मैच खेलने होते हैं. इसके बाद टॉप 4 टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला होता है और फिर दो टीमों के बीच फाइनल मुकाबला. इस लीग में सिडनी थंडर, सिडनी सिक्सर्स, ब्रिसबेन हीट, मेलबर्न स्टार्स, होबार्ट हरीकेंस, मेलबर्न रेनीगेड्स, एडिलेड स्ट्राइकर्स और पर्थ स्कॉर्चर्स टीमें हैं.  

Trending news