VIDEO: बीयर्स की तेज गेंद पर ऐसे चकमा खाए करुण नायर, कुछ समझ ना आया और विकेट उड़ गए
Advertisement

VIDEO: बीयर्स की तेज गेंद पर ऐसे चकमा खाए करुण नायर, कुछ समझ ना आया और विकेट उड़ गए

यह सब पल भर में हुआ. यहां तक कि खुद नायर को भी पता नहीं चला कि गेंद कहां जा रही है.

एरोन बीयर्ड की गेंद को समझ ही नहीं पाए करुण नायर (स्क्रीनग्रेब)

नई दिल्ली: टीम इंडिया अपने इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टी-20 में जीत हासिल करने के बाद उसे वन-डे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. अब 1 अगस्त से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की वन-डे सीरीज शुरू खेली जानी है. इस बीच भारत इंग्लैंड में एसेक्स के साथ एक तीन दिवसीय वार्म मैच भी खेल रही है. इस वार्म अप मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस अभ्यास मैच में  भारत की शुरुआत खराब रही, लेकिन दूसरे दिन गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और एसेक्स को बैकफुट पर ले आए. 

  1. करुण नायर 4 रन बनाकर आउट हुए
  2. दिनेश कार्तिक ने 82 रनों की पारी खेली
  3. दूसरे दिन भारत ने एसेक्स को बैकफुट पर धकेला

मैच के पहले दिन टीम ने 3 विकेट 44 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय ने अर्द्धशतकों से टीम को ट्रैक पर लाने की कोशिश की. इन दोनों के पवेलियन लौटने के बाद विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 82 रनों की शानदार पारी खेली और पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर था 6 विकेट पर 322 रन बनाए. 

दूसरे दिन बचे हुए बल्लेबाजों के पास अवसर था कि वे टीम को आगे ले जाएं, लेकिन दूसरे दिन के पहले घंटे में ही भारत ने कई विकेट खो दिए. करुण नायर क्रीज पर आए तो भारत को सख्त जरुरत थी कि वह अच्छा प्रदर्शन करें, लेकिन एसेक्स के गेंदबाज एरोन बीयर्ड ने उन्हें घेरा और वह अजीब तरह से आउट हो गए. 

करुण नायर ने फुल डिलीवरी को कवर ड्राइव करने की कोशिश की. गेंद स्टंप से काफी दूर थी. गेंद नायर के पैड में लगी और इसके बाद जाकर विकेट से टकरा गई. यह सब पल भर में हुआ. यहां तक कि खुद नायर को भी पता नहीं चला कि गेंद कहां जा रही है. नायर ने कवल 4 रन बनाए.

दूसरे दिन चमके ईशांत-उमेश 
ईशांत शर्मा और उमेश यादव के दो-दो विकेटों के दम पर भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार (27 जुलाई) को एसेक्स काउंटी को बैकफुट पर पहुंचा दिया. भारत ने अपनी पहली पारी में 395 रन बनाए. वहीं, एसेक्स ने दिन का खेल खत्म होने तक 237 रनों पर अपने पांच विकेट खो दिए थे. 

Trending news