विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ ने मुंबई को दिखाया बाहर का रास्ता, सेमीफाइनल में पहुंचा

Vijay Hazare Trophy: छत्तीसगढ़ विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. कर्नाटक और गुजरात पहले ही अंतिम-4 में जगह बना चुके हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ ने मुंबई को दिखाया बाहर का रास्ता, सेमीफाइनल में पहुंचा

अलुर (कर्नाटक): छत्तीसगढ़ ने विजय हजारे क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मुंबई के बीच सोमवार को यहां क्वार्टर फाइनल मुकाबला होना था. यह मैच शुरू तो हुआ, लेकिन बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका. मैच का कोई परिणाम नहीं आया. छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में मुंबई (Mumbai) से ज्यादा मैच जीते थे और इसी के आधार पर उसे सेमीफाइनल में प्रवेश मिल गया. छत्तीसगढ़ की टीम ने लीग चरण में पांच मैच जीते थे जबकि मुंबई ने चार ही मैच जीते थे. 

छत्तीसगढ़ और मुंबई के बीच क्वार्टर फाइनल मैच में बारिश के कारण ओवरों की संख्या में कटौती की गई. छत्तीसगढ़ ने 45.4 ओवर में छह विकेट पर 190 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में मुंबई ने बिना किसी नुकसान के 11.3 ओवरों में 95 रन बना लिए थे कि तभी बारिश शुरू हो गई. 

यह भी पढ़ें: द. अफ्रीका के ‘12वें खिलाड़ी’ ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर और एक दिन के लिए टाल दी हार

बारिश खत्म होने के बाद मुंबई को 40 ओवर में 192 रन का संशोधित लक्ष्य दिया गया. इसके जवाब में मुंबई ने 10 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 79 रन बना लिए थे. उसे अभी मैच जीतने के लिए 113 रन और बनाने थे कि तभी फिर बारिश शुरू हो गई और आगे का खेल संभव नहीं हो पाया.

छत्तीसगढ़ की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है. इससे पहले कर्नाटक और गुजरात अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर पहले सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं. पहले सेमीफाइनल में छत्तीसगढ़ का सामना बुधवार को बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेजबान कर्नाटक से होगा.