close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

KL राहुल फॉर्म में लौटे, कर्नाटक को विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचाया

कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पुडुचेरी को 8 विकेट से हराया. गुजरात की टीम भी अंतिम-4 में पहुंच गई है. 

KL राहुल फॉर्म में लौटे, कर्नाटक को विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचाया
केएल राहुल टीम इंडिया से बाहर होने के बाद फॉर्म में लौट आए हैं. वे विजय हजारे ट्रॉफी में एक शतक और तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: मेजबान कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट (Vijay Hazare Trophy) में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल में पुडुचेरी को आठ विकेट से हराया. कर्नाटक (Karnataka) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पुडुचेरी (Puducherry) को नौ विकेट पर 207 रन पर रोक दिया. इसके बाद उसने 41 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कर्नाटक की ओर से ओपनर लोकेश राहुल (90), देवदत्त पड्डीकल (50) और रोहन कदम (नाबाद 50) ने अर्धशतक बनाए. 

ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ने 90 रन बनाने के लिए 112 गेंदों का सामना किया. उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. देवदत्त पड्डीकल ने 54 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जमाया. रोहन कदम ने 68 गेंदों पर तीन चौके लगाए. उनके अलावा कप्तान मनीष पांडे ने 12 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 20 रनों की पारी खेली. पुडुचेरी के लिए सागर उदेशी ने दोनों विकेट अपने नाम किए. 

यह भी पढ़ें: एक सीरीज, तीन मैच; तीनों में दोहरे शतक, टीम इंडिया ने पहली बार किया यह कारनामा

इससे पहले, पुडुचेरी ने नौ विकेट पर 207 रन का स्कोर बनाया. टीम ने एक समय 41 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद सागर त्रिवेदी (54) और वी. मृमुथु (58) ने सातवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी करके टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया. वी मृमुथु ने 98 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के और त्रिवेदी ने 60 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए. कर्नाटक की ओर से प्रवीण दुबे ने तीन, वी कौशिक और अभिमन्यु मिथुन ने दो-दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट लिया. 

 

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में गुजरात (Gujarat) ने दिल्ली को छह विकेट से हराया. यह मैच बारिश के कारण मैच को 49-49 ओवरों का कर दिया गया. दिल्ली (Delhi) ने कप्तान ध्रुव शौरी (91) के अर्धशतक की मदद से 223 रन का स्कोर बनाया. गुजरात ने इस लक्ष्य को 37.5 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. गुजरात की ओर से प्रियांक पांचाल (80) और कप्तान पार्थिव पटेल (76) ने शानदार पारियां खेलीं.