दिनेश कार्तिक चले अफ्रीका, अब तमिलनाडु टीम की कमान संभालेंगे विजय शंकर
Advertisement

दिनेश कार्तिक चले अफ्रीका, अब तमिलनाडु टीम की कमान संभालेंगे विजय शंकर

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्हें टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह कोई मैच नहीं खेल पाए.

टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं विजय शंकर. (फोटो-Instagram)

चेन्नई: आलराउंडर विजय शंकर 21 से 27 सितंबर के बीच कोलकाता में होने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी सुपर लीग कम नाकआउट टी20 टूर्नामेंट में तमिलनाडु की टीम की अगुवाई करेगी. तमिलनाडु को विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी जिन्हें चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह दक्षिण अफ्रीका के वर्तमान दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. 

  1. कोलकाता में होगा मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट
  2. 21 से 27 सितंबर के बीच खेला जाएगा मैच
  3. तमिलनाडु की टीम करेगी टूर्नामेंट की अगुवाई 

टीम इस प्रकार है : विजय शंकर (कप्तान), बाबा अपराजित, के भरत शंकर, एमएस वाशिंगटन सुंदर, एन जगदीशन (विकेटकीपर), आर संजय यादव, एंटनी डास, रोहित रामलिंगम, एम अश्विन, एस अनिरूद्ध, ए डेविडसन, राहिल शाह, गंगा श्रीधर राजू.

यह भी पढ़ें:INDvsSA : इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया अफ्रीका में क्यों फ्लॉप रहे रोहित शर्मा

बता दें, ऑलराउंडर विजय शंकर श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा बने थे. विजय शंकर को हार्दिक पांड्या की ही तरह ऑलराउंडर माना जाता है. 2016 में इंडिया ए की तरफ से उनका सिलेक्शन ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ था. लेकिन इंजरी के कारण वह नहीं जा पाए और उनकी जगह हार्दिक पांड्या चले गए थे. उसके बाद पांड्या का सिलेक्शन टीम इंडिया में हो गया था. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि हार्दिक पंड्या तेज गेंदबाज हरफनमौला के रूप में भारत की पहली पसंद है, 

यह भी पढ़ें:जोहानिसबर्ग में अफ्रीका को डरने की जरूरत, यहां टीम इंडिया का रिकॉर्ड देख कांप उठेंगे डुप्लेसिस

साथ ही कोहली ने कहा था, ''लेकिन कठिन विदेश दौरों के लिये टीम प्रबंधन युवा विजय शंकर को उनके बैकअप के रूप में देख रहा है. पंड्या को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया था. वहीं शंकर को दूसरे टेस्ट के लिये भुवनेश्वर कुमार के विकल्प के तौर पर टीम में जगह दी गई थी. हालंकी वो इस मैच में खेल नहीं पाए थे.'' 

कोहली ने कहा था, ‘शंकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इसी वजह से टीम में जगह मिली. हमें एक और तेज गेंदबाज हरफनमौला की जरूरत है. हार्दिक हमारी पहली पसंद है, लेकिन हमें उसके जैसे और भी विकल्प तलाशने हैं, जिन्हें विदेश दौरों पर बैकअप के रूप में तैयार किया जा सके.’ उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह चाहते हैं कि शंकर को भारतीय ड्रेसिंग रूम में रहने का अनुभव हो और पता चले कि शीर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनने के लिए क्या चाहिए.

Trending news