IPL 2019: कोहली और डिविलियर्स का नया रिकॉर्ड, इस मामले में टॉप पर पहुंचे दोनों खिलाड़ी

बेंगलुरु के खिलाड़ियों ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में यह उपलब्धि हासिल की.

IPL 2019: कोहली और डिविलियर्स का नया रिकॉर्ड, इस मामले में टॉप पर पहुंचे दोनों खिलाड़ी
पंजाब के खिलाफ मैच खेलते हुए बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन टी20 लीग (IPL) के इतिहास में सबसे ज्यादा रनों की पार्टनरशिप के मामले में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने अपना झंडा गाड़ दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दोनों खिलाड़ी अब तक 2788 रनों की साझेदारी कर चुके हैं. उन्होंने आईपीएल के 12वें सीजन में शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ खेले गए मैच में यह उपलब्धि हासिल की.

इससे पहले आईपीएल में 2787 रनों की साझेदारी का रिकॉर्ड सबसे ज्यादा था, जिसे विराट कोहली और क्रिस गेल ने मिलकर बनाया था. इसके अलावा पार्टनरशिप के मामले में तीसरे नंबर पर डेविड वार्नर और शिखर धवन की जोड़ी है, जिन्होंने 2357 रन बनाए हैं. वहीं, चौथे नंबर पर गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा का नाम आता है. दोनों 1906 रन की साझेदारी कर चुके हैं.

IPL में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी
2788 रन- विराट कोहली और एबी डिविलयर्स
2787 रन- विराट कोहली और क्रिस गेल
2357 रन- डी वार्नर और शिखर धवन
1906 रन- गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल में शनिवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराया. 6 मैचों में हार के बाद इस सीजन में पहली बार कोहली एंड कंपनी को जीत मिली है. बेंगलुरु ने आईपीएल के किसी एक सीजन में शुरुआती मैच हारने के दिल्ली के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुकी है. दिल्ली को 2013 में शुरुआत में ही लगातार छह मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

IPL-12: विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ ने एक सीजन में लगातार हार का रिकॉर्ड बनाया
आईपीएल-12 (IPL-12) में छह मैच हारने के साथ ही बेंगलुरू का नॉकआउट दौर में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है. ऐसा करने के लिए उसे अब बाकी बचे सभी आठ मैच जीतने होंगे. जाहिर है, यह आसान होने वाला नहीं है. यह आईपीएल का 12वां सीजन है. बेंगलुरू की टीम इनमें से पांच बार नॉकआउट स्टेज में जगह बना चुकी है. वह तीन बार फाइनल में भी पहुंच चुकी है. लेकिन कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है.