पाकिस्तानी खिलाड़ी ने फिर की विराट की तारीफ, बोले- 44 तक खेले तो होंगी 120 सेंचुरी

सचिन तेंदुलकर ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए 24 साल क्रिकेट खेला, तब वह दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज बन पाए. 

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने फिर की विराट की तारीफ, बोले- 44 तक खेले तो होंगी 120 सेंचुरी
एक बार फिर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने की विराट की तारीफ (File Photo)

नई दिल्लीः पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा की है. उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतकों के रिकॉर्ड को केवल विराट कोहली तोड़ सकते हैं. श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में पहले टेस्ट में विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 50वां शतक जमाया. उनके शतक से ही टीम इंडिया जीत के एकदम करीब पहुंच गई थी. इससे पहले भी कई मौकों पर शोएब विराट की तारीफ करते रहे हैं.  

शोएब अख्तर ने कहा, ''विराट आधुनिक क्रिकेट के महान बल्लेबाज हैं. जब रनों का पीछा करने की बात होती है तो विराट की पारी देखने लायक होती है. हां, अब वह 50 शतक लगा चुके हैं. मुझे लगता है कि दुनिया में वह अकेले क्रिकेटर हैं जो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. लेकिन उन पर इस चीज का दबाव नहीं डालना चाहिए. उन्हें सहज गति से क्रिकेट का आनंद लेने देना चाहिए.''

29 वर्षीय विराट कोहली टेस्ट में 18 और वन डे में 32 शतक लगा चुके हैं. उन्होंने अब तक 61 टेस्ट और 202 वन डे खेले हैं. विराट ने 55 टी-20 भी खेले है, लेकिन टी-20 में उनका शतक आना अभी शेष है. 

VIDEO : मोहम्मद आमिर नहीं, इस पाकिस्तानी गेंदबाज का सामना करने से डरते हैं विराट

सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए कोहली को लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना होगा. कोहली ने 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वन डे में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. उन्हें क्रिकेट खेलते हुए लगभग एक दशक होने वाला है. 

विराट-शोएब ने की एक-दूसरे की तारीफ तो आपस में भिड़ गए फैन्स

शोएब ने यह भी कहा कि, ''कोहली को मिसबाह उल हक से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा, यदि मिसबाह उल हक 43 की उम्र में खेल सकते हैं तो विराट 44 की उम्र तक खेल सकते हैं. यदि वह इसी तरह खेलते रहे और स्कोर करते रहे तो मुझे कोई संदेह नहीं है कि 120 शतक बना सकते हैं.''

Shoaib Akhtar

बता दें कि तेंदुलकर ने यह रिकॉर्ड बनाने के लिए 24 साल क्रिकेट खेला, तब वह दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज बन पाए. हालांकि, अख्तर ने कहा कि दोनों के बीच इस तरह की तुलना न्यायसंगत नहीं है. उन्होंने कहा, सचिन ऑल टाइम ग्रेट हैं, लेकिन आज के युग में विराट कोहली महान हैं.