T20 World Cup: टीम इंडिया के खिलाफ होगा एक्शन? टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच शुरू हुआ ये नया विवाद
Advertisement

T20 World Cup: टीम इंडिया के खिलाफ होगा एक्शन? टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच शुरू हुआ ये नया विवाद

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बीच टीम इंडिया एक बड़े विवाद में फंस गई है.  बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत-बांग्लादेश मैच पर बड़ा बयान दिया है. 

Photo (BCCI)

India vs Bangladesh: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में 2 नवंबर को भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच मैच खेला गया था. इस मैच में  टीम इंडिया 5 रन से बाजी मारने में कामयाब रही. लेकिन इस मैच के बाद से ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर 'फेक फील्डिंग' का आरोप लगाया जा रहा है. इस मुद्दे पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. 

इस वजह से खड़ा हुआ ये बड़ा विवाद 

बांग्लादेश की टीम ने 5 रनों से मिली हार के बाद विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाया था. बांग्लादेश टीम के मुताबिक, अंपायर ने विराट के 'फेक फील्डिंग' को नजरअंदाज किया. आपको बता दें कि 'फेक फील्डिंग' पर पेनल्टी के तौर पर पांच अतिरिक्त रन दिए जाते हैं. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने इस विवाद की शुरुआत की थी, जो अब रुकने का नाम नहीं ले रहा है. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कही ये बड़ी बात 

'फेक फील्डिंग' के विवाद में खिलाड़ियों के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी कूद पड़ा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीबी ने गुरुवार 3 नवंबर को कहा कि अंपायरों ने उनकी टीम की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया और अब वह इस मुद्दे को आगे उठाएगा. बांग्ला बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस प्रमुख जलाल यूनुस ने ढाका में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कप्तान ने अंपायरों का ध्यान इस ओर दिलाया था, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी. शाकिब ने इस बारे में इरासम्स (अंपायर मराय इरास्मस) से काफी बात भी की और मैच के बाद भी इस पर चर्चा की थी. ये मुद्दा हमारे दिमाग में है, ताकि हम इसे उचित मंच (ICC) पर उठा सकें.

इस ओवर में घटी थी ये घटना

बांग्लादेश की टीम के मुताबिक यह घटना बांग्लादेश के रन चेज के 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुई जब लिटन दास स्ट्राइकर के छोर तक दौड़ रहे थे. तभी अर्शदीप सिंह ने डीप से गेंद दिनेश कार्तिक की ओर फेंक दी, जिन्होंने सुरक्षित रूप से गेंद को इकट्ठा किया. हालांकि, जैसे ही अर्शदीप का थ्रो कार्तिक की तरफ बढ़ रहा था, तो कोहली ने गेंद के संपर्क में नहीं होने के बावजूद थ्रोइंग एक्शन किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news