विराट कोहली फिर हुए आग बबूला, अपने खास प्लेयर को स्लेज करने पर इस बल्लेबाज को सिखाया सबक
X

विराट कोहली फिर हुए आग बबूला, अपने खास प्लेयर को स्लेज करने पर इस बल्लेबाज को सिखाया सबक

विराट कोहली (Virat Kohli) को ये बात बिलकुल पसंद नहीं आई कि दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बल्लेबाज रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) अपने से उम्र में छोटे खिलाड़ी को स्लेज कर रहे हैं. 

विराट कोहली फिर हुए आग बबूला, अपने खास प्लेयर को स्लेज करने पर इस बल्लेबाज को सिखाया सबक

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के टेस्ट कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) के एग्रेसिव नेचर से हर कोई वाकिफ है. वो अपने प्लेयर्स के खिलाफ विरोधी टीम की साजिश को वो जरा भी बर्दाश्त नहीं करते और अक्सर माकूल जवाब भी देते हैं.

फिर आगबबूला हुए विराट कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) का यही एटीट्यूड केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) मैदान में भी देखने को मिला जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बल्लेबाज रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) ने भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को स्लेज करने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: भारत की सीरीज हार का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट, इस टेस्ट में एक खिलाड़ी की गैरमौजूदगी पड़ी भारी

चौथी पारी के 37वें ओवर में हुई घटना

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की दूसरी पारी के दौरान जब मोहम्मद शमी ने 37वें ओवर की पहली गेंद फेंकी तो बॉल स्ट्राइक पर मौजूद रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) के बल्ले को क्रॉस कर गई और तभी एक आवाज आई जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रिव्यू के लिए हाथ उठा दिया.

DRS में बच गए डुसेन

रिव्यू में देखा जा सकता था कि बैट गाउंड को छू गई थी जिसकी वजह से आवाज आई. इसके बाद थर्ड अंपायर (Third Umpire) ने रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) को नॉट आउट दे दिया. 

फैसले से निराश हुई कोहली

विराट कोहली (Virat Kohli) को थर्ड अंपायर का ये फैसला पसंद नहीं आया, उन्होंने पहली फील्ड अंपायर मेरियस इरास्मस (Marius Erasmus) से बात की फिर स्लिप में फील्डिंग के लिए जाते हुए कोहली ने रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) से तल्ख अल्फाज में कहा. कोहली ने पिछले मैच की उस विवाद को याद दिलाया जब ऋषभ पंत द्वारा डुसेन के कैच पकड़ने को लेकर बवाल हुआ था.
 

डुसेन के पंत को किया स्लेज

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) का कैच लिया था लेकिन रिप्ले मं ऐसा लगा कि बॉल ग्राउंड से टकराकर पंत के दस्तानों में पहुंची है. इस विवाद को लेकर डुसेन ने पंत से कुछ कहा जो विराट कोहली को पसंद नहीं आया.

डुसेन पर भड़क गए कोहली

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को स्लेज करने पर विराट कोहली (Virat Kohli) रासी वान डार डुसेन (Rassie van der Dussen) पर भड़क गए, उन्होंने कहा, 'सचमुच? तुम उसके पीछे पड़े हो जो तुमसे उम्र में 5 साल छोटा है? हां? और फिर तुम मुझसे पूछ रहे हो कि क्या तुमने ऋषभ को स्लेज किया.'

 

पूरा देश मेरी टीम के खिलाफ खेल रहा है: कोहली

इससे पहले विराट कोहली का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें डीन एल्गर को डीआरएस से राहत मिलने के बाद वो टीवी ब्रॉडकास्टर्स  पर भड़क गए थे. कोहली ने स्टंप माइक के पास आकर अपनी निराशा जताते हुए कहा था- 'पूरा देश मेरी टीम के खिलाफ खेल रहा है.' रविचंद्रन अश्विन ने भी इस पर निराशा जताई और स्टंप माइक पर कहा, 'आपको जीतने के लिए बेहतर रास्ते अपनाने चाहिए सुपरस्पोर्टस.' जाहिर है कि विराट कोहली टेक्नॉलोजी पर सवाल उठा रहे थे और दक्षिण अफ्रीका के खेमे पर भी सवाल उठा रहे थे कि ये उनकी टीम के साथ धोखा हो रहा था. 
 

 

'आप अपनी टीम पर फोकस करें'

विराट कोहली ने DRS के फैसले के बाद स्टंप माइक के पास आकर बोला था, 'आप अपनी टीम पर फोकस करें, जब वे गेंद को चमकाते हैं. सिर्फ विपक्षी टीम पर नहीं. लोगों को हमेशा पकड़ने की कोशिश करें.' केएल राहुल ने कहा था, 'यह पूरा देश 11 खिलाड़ियों के खिलाफ है.' वहीं, गेंदबाज आर अश्विन ने कहा था, "मैच जीतने का नया तरीका आपको खोजना चाहिए.'

Trending news